10 कारण: क्‍यों खरीदें सैमसंग गैलेक्‍सी एस3 स्‍मार्टफोन

Posted By:

10 कारण: क्‍यों खरीदें सैमसंग गैलेक्‍सी एस3 स्‍मार्टफोन

काफी अफवाहों और चर्चाओं के बाद सैमसंग अपना गैलेक्‍सी एस3 स्‍मार्टफोन लांच कर चुका है। सैमसंग ने लंदन में नए गैलेक्‍सी एस3 को लांच किया था, नए फोन में कुछ ऐसे फीचर दिए गए है जो बाजार में मौजूद इसी रेंज के दूसरे स्‍मार्टफोन से इसे अलग बनाते हैं आज हम आपको 10 ऐसे कारणों के बारे में बताएंगे जिसकी वजह से सैमसंग का गैलेक्‍सी एस3 फोन आप खरीद सकते हैं।

बड़ी स्‍क्रीन (Large Display)

गैलेक्‍सी एस3 में 4.8 इंच की बड़ी स्‍क्रीन दी गई है जो यूजर को वीडियो और गेम खेलने के दौरान अच्‍छा अनुभव प्रदान करती है। सूपर एमोल्‍ड और 1280 x 720 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट की वजह से फोन की स्‍क्रीन क्लियरटी काफी अच्‍छी है।

डायरेक्‍ट कॉल (Direct call)

अगर आपके फोन में कोई मैसेज आता है और आप उस व्‍यक्ति को मैसेज न करके सीधी कॉल करना चाहते हैं तो गैलेक्‍सी एस3 में डायरेक्‍ट कॉल का फीचर दिया गया है, बस इसके लिए आपको अपने कानों के पास हैडसेट को ले जाना होगा फोन अपने आप की मैसेज करने वाले व्‍यक्ति का नंबर डॉयल कर देगा।

स्‍मार्ट स्‍टे विद आईट्रैकिंग (Smart Stay with Eye Tracking)

गैलेक्‍सी एस 3 में आईट्रैकिंग का फीचर दिया है। जब तक आप फोन की स्‍क्रीन में देखते रहेंगे तब तक स्‍क्रीन ऑफ नहीं होगी और जैसे ही फोन की स्‍क्रीन की ओर देखना बंद कर देंगे स्‍क्रीन ऑटोमेटिक ऑफ हो जाएगी। मतलब फोन की स्‍क्रीन में लगा सेंसर आपकी हर गतिविधियों पर नजर रखेगा।

एस वॉयस (S Voice)

फोन में एप्‍पल के सीरी फीचर की तरह वॉयस रिकॉग्‍नाइजेशन फीचर दिया गया है। यूजर बोल कर वॉल्‍यूम, कैमरा लांच, फोटो क्लिकिंग के अलावा कई कमांड दे सकता है। इतना ही नहीं वह बोल कर वीडियो भी प्‍ले कर सकता है।

ऑल शेयर कॉस्‍ट (AllShare Cast)

अगर आप कंटेट को बड़ी स्‍क्रीन में देखना चाहते हैं तो इसके लिए टीवी को फोन से कनेक्‍ट कर सकते है। फोन में एचडीएमआई पोर्ट की सुविधा दी गई है, वाईफाई की मदद से फोन के कंटेट को आसानी से शेयर भी कर सकते हैं।

एसबीम (एसबीम)

फोन में 10 से 15 एमबी मैमोरी साइज की फाइल आसानी से ट्रांसफर हो जाती है। इसके लिए गैलेक्‍सी एस3 में आईसीएस बेस्‍ड एनएफसी सर्विस दी गई है।

 पॉप अप प्‍ले (Pop Up Play)

अगर आप फोन में कोई वीडियो या फिर मैसेज टाइप कर रहें है तो बिना वीडियो को बंद किए दूसरा काम भी कर सकते हैं। इतना ही एक साथ फोन में कई काम किए जा सकते है जैसे स्‍क्रीन में कहीं भी वीडियो को प्‍लेस कर मैसेज भी साथ में टाइप किया जा सकता है।

बड्डी शेयर (Buddy Share)

फोन में दिए गए बड्डी शेयर की मदद से आप अपने दोस्‍तों की फोटो आसानी से सेव कर सकते हैं, फोन आपके उन दोस्‍तों को आसानी से पहचान लेगा जिन्‍होंने आपको सेम डिवाइस से टैग किया है।

कैमरा शॉटकट (Camera shortcut)

फोन की स्‍क्रीन को नीचे की ओर स्‍वेप करके उसे बस कैमरे की तरह घुमाने पर फोन का कैमरा अपने आप ऑन हो जाएगा। जबकि दूसरे स्‍मार्टफोन में कैमरा को ऑन करने के लिए एप्‍लीकेशन में जाकर केमरा चूज करना पड़ता है।

स्‍मार्ट एसेसरीज (Smart Accessories)

सैमसंग गैलेक्‍सी एस3 के साथ कई एसेसरीज भी दे रहा है, जैसे बैटरी चार्जिंग स्‍टैंड, फ्लिप कवर, वॉयरलैस चार्जिंग किट, जो अलग से बाजार में खरीदने पर काफी मंहगी मिलती हैं।

 

क्‍या खास है सैमसंग के गैलेक्‍सी एस3 स्‍मार्टफोन में

जेडटीई के नयू लुक फैशन टीवी फोन

सैमसंग गैलेक्‍सी वाई प्रो एंड्रॉएड ड्युल सिम फोन

Please Wait while comments are loading...
मैदान पर लौटते ही बांग्लादेश पर टूटा डिविलियर्स का कहर, 'दोहरा शतक' लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड
मैदान पर लौटते ही बांग्लादेश पर टूटा डिविलियर्स का कहर, 'दोहरा शतक' लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड
प्रकाश राज के बाद एक और बड़े अभिनेता ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- नोटबंदी की गलती करें स्वीकार
प्रकाश राज के बाद एक और बड़े अभिनेता ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- नोटबंदी की गलती करें स्वीकार
Opinion Poll

Social Counting