Xiaomi Mi 5X हुआ लॉन्च, MIUI 9 और ड्युल कैमरा के अलावा ये हैं खास फीचर्स

Written By:

चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने आज चीन में हुए एक इवेंट के दौरान अपना नए स्मार्टफोन Mi 5X लॉन्च कर दिया है। इस समय फोन के जिस फीचर की सबसे ज्यादा बात की जा रही है, वह है MIUI 9 इंटरफेस और डुअल रियर कैमरा। बता दें कि शाओमी Mi 5X स्मार्टफोन के साथ ही कंपनी ने MIUI 9 को भी पेश किया है। कंपनी के मुताबिक, MIUI 9 लेटेस्ट एंड्राइड 7.0 नौगट को भी सपोर्ट करेगा। इसके अलावा फोन में डुअल रियर कैमरा भी खास फीचर के तौर पर दिया है, जिसकी मदद से यूजर्स डीएसएलआर जैसी फोटोग्राफी कर सकते हैं।

पढ़ें- BlackBerry KEYone इंडिया में 1 अगस्त को हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Xiaomi Mi 5X हुआ लॉन्च, MIUI 9 और ड्युल कैमरा के अलावा ये हैं खास फीचर्स

पढ़ें- इंडियन यूजर्स के लिए Lenovo पेश कर सकती है नया स्मार्टफोन

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कैमरा और MIUI 9-

फोन में मौजूद खास फीचर्स की बात करें तो कैमरा और MIUI 9 सबसे अहम हैं। Xiaomi Mi 5X स्मार्टफोन MIUI 9 इंटरफेस के साथ आने वाला कंपनी का पहला फोन है। इसके अलावा Xiaomi Mi 6 फोन की तरह ही इसमें 12 मेगापिक्सल सेंसर के दो रियर कैमरा हैं। इनमें से एक वाइड-एंगल कैमरा और दूसरा टेलीफोटो कैमरा है। वाइड एंगल वाले सेंसर का अपर्चर एफ/2.2 है। वहीं, टेलीफोटो कैमरे का अपर्चर एफ/2.6 है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस और पनोरमा मोड के साथ आएगा। आईफोन 7 प्लस और वनप्लस 5 की तरह इसमें बोकेह इफेक्ट के लिए पोर्ट्रेट मोड दिया गया है। फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है, जो रियल टाइम ब्यूटिफिकेशन के साथ आता है। जो यूजर्स डीएसएलआर क्वालिटी की इमेज पसंद करते हैं, उन्हें इस फोन का कैमरा जरूर पसंद आएगा।

डिजाइन और कलर वेरिएंट-

Xiaomi Mi 5X स्मार्टफोन फुल मेटल बॉडी और राउंड एज के साथ पेश किया गया है। फोन में डिसक्रीट एंटीना डिजाइन और स्मूथ एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग दी गई है। इसके साथ ही रियर फेस फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन ब्लैक, गोल्ड और पिंक कलर में अवेलेबल है।

डिस्प्ले, रैम और स्टोरेज-

Xiaomi Mi 5X में 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ 5.5 इंच का फुल-एचडी (1920 x 1080 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ होगी। साथ ही फोन में 4 जीबी रैम दी गई है। फोन में 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। शाओमी के अन्य स्मार्टफोन की तरह यह फोन भी हाइब्रिड स्लॉट से लैस है।

ऑडियो, डाइमेंशन और बैटरी-

Mi 5X में बेहतर क्वालिटी ऑडियो आउटपुट के साथ आता है। फोन की मोटाइ करीब 7.3 मिमी है और वज़न 165 ग्राम। शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन में 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है। 

कनेक्टिविटी और उपलब्धता-

Xiaomi Mi 5X के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं। भारत में ये फोन कब उपलब्ध होगा फिलहाल इसे लेकर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

कीमत-

चीनी मार्केट में शाओमी मी 5एक्स की कीमत 1499 चीनी युआन (करीब 14,200 रुपये) होगी। यहां पर हैंडसेट की बिक्री 1 अगस्त से शुरू होगी। पहली सेल के रजिस्ट्रेशन पहले ही शुरू हो चुके हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Xiaomi Mi 5X Launched with dual Rear Cameras and MIUI 9. for more update read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
Opinion Poll

Social Counting