Jio के लिए सबसे बड़ा खतरा, Airtel अगले हफ्ते लॉन्च 4G VoLTE सर्विस

By Agrahi
|

रिलायंस जो के सस्ते प्लान और आकर्षक ऑफर्स को टक्कर देने के लिए एयरटेल कुछ न कुछ नया पेश करता रहता है। पिछले काफी समय से एयरटेल 4जी VoLTE को लेकर चर्चाओं में है। अब सुनने में आया है कि एयरटेल हफ्ते ही भारत में 4G VoLTE सेवा लॉन्च कर सकता है।

 

फिलहाल भारत में केवल रिलायंस जियो ही है जो 4G VoLTE सर्विस देता है। इसके अलवा कोई और नेटवर्क यह सेवा नहीं देता है। यदि रिपोर्ट्स की मानें एयरटेल अगले हफ्ते इस सेवा को लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एयरटेल इस सेवा को शुरू करने से पहले मेजर मेट्रो शहरों में इस सेवा का ट्रायल कर रहा है।

Jio के लिए सबसे बड़ा खतरा, Airtel अगले हफ्ते लॉन्च 4G VoLTE सर्विस

इस सेवा की शुरुआत कंपनी मुंबई और कोलकाता में पहले करेगी और इसके बाद अन्य मेट्रो शहरों में यह शुरू की जाएगी। बता दें कि साल 2012 में एयरटेल ने अपनी मोबाइल 4जी सेवा सबसे पहले कोलकाता में दी थी।

Jio और Airtel में कंफ्यूज हैं तो ऐसे जानिए कौन है बेस्टJio और Airtel में कंफ्यूज हैं तो ऐसे जानिए कौन है बेस्ट

अब तक केवल जियो के यूज़र्स ही 4जी VoLTE सेवा का लाभ ले रहे थे, लेकिन जल्द ही एयरटेल के यूज़र्स को भी यह सेवा मिल सकती है।

 

हाल ही में एयरटेल और रिलायंस जियो दोनों ही अपने सामान टैरिफ प्लान को लेकर चर्चाओं में थे। दोनों के प्लान्स में कई समानताएं हैं। एयरटेल और जियो के अलावा बीएसएनएल भी समय समय पर अपने सस्ते प्लान से जियो को टक्कर देती है। साथ ही अन्य टेलिकॉम भी पूरी कोशिश में जुटे हैं। देखना होगा कि एयरटेल की यह सेवा अब टेलिकॉम सेक्टर में कितना बदलाव करती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Airtel is all set to launch 4G VoLTE service next week in India, threat to jio. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X