अमेजन पर मिल रहा है बम बनाने का सामान, जाने क्या है पूरा मामला!

By Neha
|

हमेशा नए-नए विवादों में रहने वाली अमेजन एक बार फिर गलत वजहों से चर्चा में है। अमेजन साइट पर आरोप है कि ये बम बनाने का सामान बेच रही है। दरअसल ये पूरा मामला तब सामने आया जब ब्रिटेन के 'चैनल 4 न्यूज' ने अमेजन पर बम बनाने की सामग्री बिकने का दावा किया। चैनल 4 न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया कि अमेजन वेबसाइट पर खुलेआम विस्फोटक पदार्थ बनाने में इस्तेमाल होने वाले रसायन बेचे जा रहे हैं।

 
अमेजन पर मिल रहा है बम बनाने का सामान, जाने क्या है पूरा मामला!

वहीं विशेषज्ञों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि इन रसायनों का इस्तेमाल खतरनाक विस्फोटक बनाने में किया जाता है। हालांकि चैनल 4, जिसने अपनी रिपोर्ट में ये खुलासा किया था, इन रसायनों का नाम जाहिर नहीं किए हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि अमेजन का एल्गोरिदम खुद ही बम बनाने वाले इन तमाम सामग्रियों को खरीदने के लिए सजेस्ट कर रहा है।

ये भी जानें- फेसबुक ने बंद किए रोहिंग्या समर्थकों के अकाउंट, ये बताई वजह!

अमेजन पर मिल रहा है बम बनाने का सामान, जाने क्या है पूरा मामला!

बता दें कि ये पहला मामला नहीं है, जब अमेजन निगेटिव वजहों से विवादों में आया हो। अमेजन पर मिलने वाले प्रॉडक्ट जैसे एश ट्रे और डोरमेट और अन्य उत्पाद विवादों में आ चुके हैं। अमेजन पहले भी इन प्रॉडक्ट पर सफाई दे चुका है कि उसके साथ कई रिटेल्स जुड़े हुए हैं और इस तरह के प्रॉडक्ट सेल के लिए अपलोड कर दिए जाते हैं।

ये भी जानें- Google और HTC मिलकर बनाएंगे Pixel स्‍मार्टफोन

अमेजन का कह चुका है कि सेल के लिए उपलब्ध प्रॉडक्ट के बारे में कई बार जानकारी नहीं होती है। हालांकि इस मामले पर अमेजन ने कहा कि वो जांच में पुलिस और एजेंसियों का सहयोग करेगी और अपनी साइट पर ब्रिटेन के कानून के मुताबिक ही उत्पादों को बेचेगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Amazon recommending bomb ingredients. more detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X