Android Oreo: पब्लिक पोल में यूजर्स ने चुना एंड्रॉइड O का बेस्ट फीचर

Written By:

गूगल ने अपने नए ओपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 8.0 Oreo को कल आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है। OS का ये नया संस्करण काफी समय से चर्चा में था और यूजर्स को इसका बेसब्री से इंतजार था। गूगल ने अपने ओएस के नए वर्जन में काफी यूजफुल फीचर दिए हैं, जो यूजर्स का एक्सपीरियंस काफी कूल बना देंगे। ओएस के इस अपडेट वर्जन में यूजर्स आसानी से मल्टी टास्किंग कर सकेंगे।

Android Oreo: पब्लिक पोल में यूजर्स ने चुना एंड्रॉइड O का बेस्ट फीचर

पढ़ें- Samsung Galaxy Note 8 आज 8:30 बजे दुनिया के सामने होगा पेश

Android Oreo में अब तक जो फीचर्स सामने आए हैं, उनमें नोटिफिकेशन चैनल कस्टमाइजेशन में सुधार, बेहतर मल्टी टास्किंग, ऑटोफिल ऑप्शन जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये बेस्ट फीचर तो कंपनी की तरफ से है, लेकिन हमने अपने यूजर्स से इस एंड्रॉइड के बेस्ट फीचर के बारे में पूछा था। इन फीचर्स में- picture-in-picture, new and redesigned emoji, automatic Wi-Fi turn on, और notification dots and channel शामिल थे।

पढे़ं- Android Oreo हुआ लॉन्च, जानें टॉप 7 फीचर्स

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

picture-in-picture फीचर-

पब्लिक पोल में यूजर्स ने picture-in-picture फीचर को अपना बेस्ट फीचर बताया। इसे लगभग 50 फीसदी लोगों ने चुना। इस फीचर की खासियत ये है कि इसमें यूजर्स मल्टी टास्किंग कर सकते हैं और एक ही समय में दो ऐप्स पर एक साथ काम कर सकते हैं, जैसे आप वीडियो देख रहे हैं और उसी दौरान आपको होम स्क्रीन पर किसी ऐप को ऑपरेट करना चाहते हैं, तो एंड्रॉइड के इस अपग्रेड वर्जन में ऐसा आसानी से कर सकते हैं।

notification dots and notification channel फीचर-

इस सर्वे में जो सबसे खास फीचर निकलकर आया है, वह है notification dots and notification channel फीचर। ये दूसरा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला फीचर बना है। इस फीचर में यूजर्स ऐप के हिसाब से नोटिफिकेशन स्टोर कर सकेंगे और रिंगटोन चेंज और अगल-अलग तरह के कैटे​गरी बना सकेंगे। अगर आप अभी तक बार-बार आते नोटिफिकेशन से परेशान थे, तो गूगल ने इसके लिए भी आपको ऑप्शन दिया है। यूजर्स नोटिफिकेशन्स को Snooze कर सकते हैं और चाहें तो Snooze के लिए टाइम लिमिट भी सेट कर सकते हैं।

पढे़ं- Android Oreo को सबसे पहले ऐसे करें इंस्टॉल

new and redesigned set of emoji फीचर-

अगर बात तीसरे सबसे ज्यादा पसंद किए गए फीचर की करें, तो new and redesigned set of emoji को यूजर्स ने बेस्ट फीचर बताया। एंड्राइड 8.0 Oreo में कुछ नई और पूरी तरह से नए डिजाईन वाली (redesign) एमोजी शामिल की गई हैं। इसके अलावा 60 के आसपास पूरी तरह से नई एमोजी भी इसमें जोड़ी गई हैं।

Auto turn on Wi-Fi फीचर-

एंड्राइड Oreo के खास फीचर की लिस्ट में चौथे नंबर पर शामिल हुआ है, वाईफाई अवेयर फीचर। इस फीचर में यूजर को वाईफाई से कनेक्ट डिवाइस के बारे में जानकारी मिल जाएगी और उन्हें यूजर आसानी से नियंत्रित कर सकेगा। इसके अलावा यूजर वाईफाई से कनेक्ट किसी भी डिवाइस को डिसकनेक्ट भी कर सकेगा।

पढे़ं- 4 बेस्ट एंड्रॉइड ऐप, जो प्लेस्टोर पर आपको नहीं मिलेंगे


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Users chose Android Oro's Best Feature In the online Survey. For more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
संयुक्त राष्ट्रः उत्तर कोरिया ने खुद को बताया दुनिया का सबसे ताकतवर परमाणु देश
संयुक्त राष्ट्रः उत्तर कोरिया ने खुद को बताया दुनिया का सबसे ताकतवर परमाणु देश
 Pradyuman Murder Case:अशोक कुमार की मुआवजे की याचिका को कोर्ट ने ठुकराया
Pradyuman Murder Case:अशोक कुमार की मुआवजे की याचिका को कोर्ट ने ठुकराया
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot