नबावों का शहर होगा वाई-फाई से लैस

By Rahul
|

राजधानी में वाई-फाई सेवा देने के बाद बनारस, कानपुर, इलाहाबाद सहित पूर्वी क्षेत्र के अन्य जिलों में भी वाई-फाई नेटवर्क शुरू किया जाएगा। बीएसएनएल प्रशासन को अक्टूबर तक वाई-फाई एंटीना मिल जाने की उम्मीद है।

पढ़ें: अपने फोन में कैसे छुपाएं पर्सनल फोटो और मैसेज

नबावों का शहर होगा वाई-फाई से लैस

 

बीएसएनएल प्रबंधन का मानना है कि साल के अंत तक लखनऊ को वाई-फाई नेटवर्क से लैस कर दिया जाएगा। वरिष्ठ महाप्रबंधक (विपणन) नीरज वर्मा के मुताबिक, सर्किल के अन्य जिलों में 345 स्थलों पर वाई-फाई नेटवर्क देने की योजना पर काम चल रहा है।

पढ़ें: वाट्स एप में एक साथ कैसे भेजें ढेरों फोटो ?

उन्होंने बताया कि वाई-फाई नेटवर्क के लिए उन स्थानों को प्राथमिकता दी गई है, जहां पर या तो थ्रीजी नेटवर्क कमजोर है या थ्रीजी के बीटीएस पर अधिक लोड है। बीएसएनएल द्वारा लगाए जाने वाले प्रत्येक एंटीना से 100 मीटर की परिधि में उपभोक्ताओं को नेटवर्क मिलेगा।

नबावों का शहर होगा वाई-फाई से लैस

वाई-फाई नेटवर्क के लिए उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार के कोड का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा। मुख्य सर्वर में ऐसा प्रावधान किया जाएगा कि जिन उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल की थ्रीजी सेवा ले रखी है, वही वाई-फाई सेवा का प्रयोग कर सकें। शुल्क थ्रीजी सेवा पैकेज के मुताबिक लिया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Bharat Sanchar Nigam Limited (BSNL) is capable of making the entire stretch of M.G Road in the city and many parts of Krishna district Wi-Fi enabled as a part of the government’s Smart City projects.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X