Amazon की बढ़ सकती हैं मुसीबतें, कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

By Neha
|

पॉपुलर ई-कॉमर्स साइट अमेजन हमेशा विवादों से घिरी रही है। कंपनी एक बार फिर एश ट्रे मामले को लेकर खबरों में है। दरअसल दिल्ली के एक न्यायलय ने पुलिस से ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन इंडिया, ईबे और शॉपक्लूस और उनके प्रबंध निदेशकों के खिलाफ विवादित एश ट्रे की बिक्री को लेकर कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।

 
Amazon की बढ़ सकती हैं मुसीबतें, कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

बता दें कि कुछ महीनों पहले अमेजन और कुछ अन्य वेबसाइट पर नग्न महिला के चित्रण वाले एश-ट्रे बिक्री के लिए उपलब्ध थी। एश ट्रे की डिजाइन को देखते हुए कई लोगों ने उसका विरोध किया था और सोशल मीडिया पर भी इसकी काफी आलोचना हुई थी। ऑनलाइन वेबसाइट पर इस एश ट्रे की कीमत 4,441 रुपए थी।

ये भी पढ़ें- ट्विटर की बनी नई पॉलिसी में इन यूजर्स का होगा अकाउंट बंद

इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए याचिका दायर की गई थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट बबरु भान ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है कि अगर शिकायत पर कोई कार्रवाई की गई है तो उस संबंध में अवगत कराया जाए। इसके लिए पुलिस को 30 अक्तूबर तक का समय दिया गया है।

ये भी पढ़ें- ब्लू व्हेल के बाद पेरेंट्स के लिए मुसीबत बना ये चैलेंज, ऐसे गायब हो रहे हैं बच्चे

इस मामले में एडवोकेट गौरव गुलाटी की ओर से शिकायत दर्ज कराते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि 6 जून को इंटरनेट पर प्रकाशित मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, "ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल "नग्न महिला की मूर्ति वाला एश ट्रे बेच रही थीं, जो कि अशिष्ट था।" एश-ट्रे की सोशल मीडिया पर भी भारी आलोचना हुई थी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Delhi court seeks action taken report on amazon ashtray case. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X