India

फेसबुक ने लांच डेस्‍कटॉप मैसेंजर

By Rahul
|

अब फेसबुक मैसेंजर के जरिए संदेशों के आदान प्रदान के लिए आपको सिर्फ अपने मोबाइल एप पर ही निर्भर नहीं रहना पड़ेगा, बल्कि अपने डेस्कटॉप, लैपटॉप या टैबलेट के जरिए भी आप इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

 

पढ़ें:अपने मोबाइल का बैलेंस कैसे करें चेक ?

फेसबुक ने लांच डेस्‍कटॉप मैसेंजर

लेकिन आप पूछ सकते हैं कि फेसबुक पहले से ही वेब संस्करण में चैटिंग की सुविधा देता है, ऐसे में फेसबुक मैसेंजर के इस वेब संस्करण में नया क्या है?

पढ़ें: टॉप 10 टिप्‍स जो आपके एंड्रायड फोन को रखेंगी सुरक्षित

फेसबुक का कहना है कि मैसेंजर टूल का यह वेब संस्करण अपने उपयोगकर्ताओं को बिना किसी बाधा के चैटिंग की सुविधा प्रदान करेगा, जो फेसबुक के मुख्य पेज पर आ जाएगा।

फेसबुक ने हाल ही में अपनी मैसेंजर सेवा को अपने मुख्य पेज फेसबुक डॉट कॉम से अलग वेबसाइट मैसेंजर डॉट कॉम के रूप में शुरू किया है।

पढ़ें: एंड्रायड फोन को कंप्‍यूटर से कैसे करें कनेक्‍ट

हालांकि अलग वेबसाइट के रूप में शुरू फेसबुक के इस नए वेब टूल का इस्तेमाल करने के लिए भी आपके पास फेसबुक का अकाउंट होना चाहिए। मैसेंजर डॉट कॉम दरअसल ऐसे उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखकर शुरू किया गया है, जो फेसबुक पर उपलब्ध अन्य सेवाओं से बाधित हुए बिना चैटिंग करना पसंद करते हैं।

 

पढ़ें: वाट्सएप में कोई छेड़ रहा है तो उसे कैसे करें ब्‍लॉक

फेसबुक ने लांच डेस्‍कटॉप मैसेंजर

फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, "मैसेंजर डॉट कॉम अबाध गति से बिना बाधित हुए चैटिंग करने के लिए है.. हालांकि अपने मुख्य वेब पेज से मैसेजिंग सेवा हटाने की फेसबुक की कोई योजना नहीं है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Remember when Facebook forced users to download a separate mobile application for its Messenger service last year? Now Facebook has launched a dedicated website for its Messenger service at Messenger.com.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X