फेसबुक पर फालतू पोस्ट शेयर करने वाले हो जाएं सावधान !

Written By:

टॉप सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स की हर जरूरत का ध्यान रखती है। फेसबुक ने अब एक और फीचर शामिल किया है। अगर आपको फेसबुक लॉगिन करते ही अपनी वॉल पर फालतू और बेकार के पोस्ट नजर आते हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब फेसबुक आपकी ये मुश्किल तुरंत आसान करने जा रहा है।

फेसबुक पर फालतू पोस्ट शेयर करने वाले हो जाएं सावधान !

पढ़ें- स्काइप चैट पर जरूरी होगा आधार कार्ड, ऐसे करेगा काम

फेसबुक अब बेकार और घटिया पोस्ट शेयर करने वालों पर रोक लगाने के लिए यूजर्स पर नजर रखेगा। फेसबुक यूजर्स द्वारा पब्लिक अपडेट में बेकार लिंक शेयर करने पर फेसबुक खुद ही उन्हें डिलिट कर देगा। बता दें कि फेसबुक की ये पॉलिसी फिलहाल सिर्फ लिंक के लिए ही है। इसमें वीडियोज़, फोटोज़, चेक-इन और स्टेटस अपडेट शामिल नहीं हैं।

पढ़ें- first impression : बैटरी और कैमरा के अलावा Nubia N2 में क्या है खास

कुछ समय पहले फेसबुक ने कहा था कि जल्द ही कंपनी एक ऐसा फीचर लाने वाली है, जो न्यूज़ फीड से खराब क्वालिटी के लिंक्स को कम कर देंगा। फेसबुक न्यूज़ फीड के वाइस प्रेसिडेंट एडम मोज़री ने अपने ब्लॉग में कहा कि रिसर्च में पता चला कि कुछ यूजर्स सिर्फ क्लिक पाने के लिए बेकार के पब्लिक पोस्ट करते हैं, जो न्यूज़ फीड में स्पैम का काम करता है। इसके अलावा ऐसे लिंक कॉन्टेंट की क्वालिटी को इफेक्ट करने के साथ-साथ गलत जानकारी फैलाने का काम भी करते हैं।

पढ़ें- ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुक कराने वालों के लिए आ गई खुशखबरी !

बता दें कि हाल ही में रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें वॉट्सएप ने फेसबुक को पीछे छोड़ते हुए विश्वसनिय और तेजी से उभरते न्यूज प्लेटफॉर्म के रूप में चुना गया। यूजर्स फेसबुक के जरिए आने वाली खबरों पर आसानी से यकीन नहीं करते हैं। ऐसे में फेसबुक का ये कदम काफी यूजफुल साबित हो सकता है।



English summary
facebook will start hiding spam public post share by users just for click. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
यार तेरी बीवी कल जोर-जोर से क्यों चिल्ला रही थी?
यार तेरी बीवी कल जोर-जोर से क्यों चिल्ला रही थी?
चीन विवाद पर पीएम मोदी की चाणक्य नीति होगी कारगर साबित!
चीन विवाद पर पीएम मोदी की चाणक्य नीति होगी कारगर साबित!
Opinion Poll

Social Counting