इंतजार हुआ खत्म, Twitter में रोल आउट होने लगा है Edit और Dislike का फीचर

|

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) यूजर्स के लिए ऐसे ज्यादा फीचर्स तो पेश नहीं करती लेकिन अब दो ऐसे फीचर्स मिलने वाले है जिसका इंतजार यूजर्स को काफी समय से था। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं Twitter पर किसी ट्वीट को Dislike करने और किसी Tweet को Edit करने की। ये दोनों ही फीचर्स पिछले कुछ समय से काफी ज्यादा चर्चा में हैं और अब आखिरकार इन्हें रोल आउट करना शुरू कर दिया है। तो आइये इन दोनों फीचर्स के बारे में जानते हैं डिटेल्स में।

 
इंतजार हुआ खत्म, Twitter में रोल आउट होने लगा है Edit और Dislike का फीचर

Twitter रोल आउट कर रहा है Edit और Dislike फीचर्स

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ट्विटर के इन फीचर्स को सबसे पहले स्पॉट पोपुलर टिपस्टर मुकुल शर्मा (stufflistings) ने किया है। इसके बाद उन्होंने इसके बारे में ट्वीट किया है। हालांकि अभी यह फीचर सीमित यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है और बाकी के लिए धीरे-धीरे रोल आउट करना शुरू करेगा।

हालांकि एडिट बटन के बारे में ट्विटर के वर्तमान सीईओ पराग अग्रवाल ने पहले ही घोषणा की थी लेकिन इसके बाद एलन मस्क ने भी इसके बारे में चर्चा शुरू की थी।

क्या है इस Edit और Dislike बटन का उद्देश्य

वहीं अगर हम इस Twitter के Edit बटन के फीचर के बारे में जानें तो इसको फिलहाल लैंग्वेज फिल्टर की तरह रोल आउट करना शुरू किया है, जिसमे किसी ट्वीट में अभद्र भाषा के इस्तेमाल होने के बाद यूजर से उस पोस्ट को एडिट करने का ऑप्शन दिया जा रहा है।

वहीं मुकुल शर्मा ने अपने ट्वीट यह भी बताया है Twitter लाइक और डिसलाइक बटन के नए फीचर पर टेस्टिंग कर रही है, जिसमें यूजर्स नोटिफिकेशन्स सेक्शन में जाकर ट्वीट पर आए हुए लाइक्स, कमेंट्स और रिट्वीट आदि के साथ डिसलाइक को भी देख पाएंगे। इस फीचर के बारे में आप टिपस्टर मुकुल शर्मा द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट को भी देख सकते हैं।

इंतजार हुआ खत्म, Twitter में रोल आउट होने लगा है Edit और Dislike का फीचर

इस प्रकार यह पहला मौका होगा जब Twitter ऐसे दो फीचर्स को पेश करेगा जिसका यूजर्स को बेशब्री से इंतजार है। यानि अब यूजर्स फेसबुक और बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह ही ट्विटर पर भी किसी ट्वीट को पोस्ट करने के बाद उसको एडिट कर पाएंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter does not offer many such features for the users, but now two such features are going to be available which the users were waiting for a long time. Yes, we are talking about disliking a tweet on Twitter and edit a tweet.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X