CEO पद से पराग अग्रवाल को हटाया, तो ट्विटर को देने पड़ सकते हैं करीब 320 करोड़ रुपये

|

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक, एलन मस्क (Elon Musk) ने आखिरकार ट्विटर (Twitter) को खरीद लिया है। इसके बाद अब इंटरनेट पर एक अलग ही हलचल शुरू कर दी है। लेकिन अब बताया जा रहा है कि ट्विटर के वर्तमान सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) की छुट्टी हो सकती है। हालांकि अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है।

 
CEO पद से पराग अग्रवाल को हटाया, तो ट्विटर को देने पड़ सकते हैं करीब 320 करोड़ रुपये

Twitter के बिकने के बाद क्या होगा पराग अग्रवाल का?

गौरतलब हो कि एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर यानी करीब 3368 अरब रुपये में Twitter को खरीद लिया है और बताया जा रहा है कि जैक डोरसी की दुबारा वापसी हो सकती है। इस प्रकार ऐसा लगता है कि पराग अग्रवाल की छुट्टी हो सकती है।

रिसर्च फर्म इक्विलर के अनुसार, यदि एलन मस्क ट्विटर के वर्तमान सीईओ पराग अग्रवाल को हटाने की योजना बनाते हैं, तो अग्रवाल को $42 मिलियन (लगभग 320 करोड़ रुपये) चुकाने होंगे। यानी अगर पराग अग्रवाल की छुट्टी होती है तो ट्विटर को उन्हें 320 करोड़ रुपये देने होंगे। हालांकि, यह तभी होगा जब कंपनी के नियंत्रण में बदलाव के 12 महीने के भीतर अग्रवाल को बर्खास्त कर दिया जाता है।

इस प्रकार यदि पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को हटाया जाता है, तो वह ट्विटर के सबसे कम समय तक सर्विस देने वाले सीईओ होंगे, जिनका कार्यकाल छह महीने से कम हुआ है।

CEO पद से पराग अग्रवाल को हटाया, तो ट्विटर को देने पड़ सकते हैं करीब 320 करोड़ रुपये

पराग अग्रवाल को ट्विटर के CEO पद से क्यों हटाया जा सकता है?

गौरतलब हो कि इस महीने की शुरुआत से ही एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर (Twitter) को खरीदने की तैयारी में थे और अप्रैल की शुरुआत में उन्होंने कंपनी के 9.2 % स्टेक को खरीदा था लेकिन अब आखिरकार उन्होंने पूरी कंपनी को ही खरीद लिया है। वहीं, 14 अप्रैल को सिक्योरिटी फाइलिंग में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने कहा था कि उन्हें Twitter के मौजूदा मैनेजमेंट में भरोसा नहीं है, इस कारण अंदाजा लगाया जा रहा है कि ट्विटर के मैनेजमेंट में बदलाव हो सकता है और CEO को भी बदला जा सकता है।

 

हालांकि अभी तक पराग अग्रवाल के हटाने के मामले में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है। साथ ही ट्विटर पर भी पराग अग्रवाल को लेकर खूब चर्चाएं हो रही है।

 
Best Mobiles in India

English summary
If Parag Agarwal is removed from the post of CEO, Twitter may pay Rs 320 crore

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X