Google ने Gmail में किए बड़े बदलाव, अब मिलेंगे Chat, Meet और Space के साथ बहुत कुछ

|

Google Change Gmail : Google ने हाल ही में Doodle में बदलाव किया था. इसके बाद लोगों ने हुए इस बदलाव को खुब देखा. गूगल ने Gmail में एक बार फिर कई बदलाव किए हैं. Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए Gmail के रीडिजाइन्ड यूजर इंटरफेस (redesigned user interface) का वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी है. Gmail यूजर्स को अब अपनी mail box के साथ-साथ Chat, Spaces और Google Meet के फीचर्स भी मिलेंगे.

 
Google ने Gmail में किए बड़े बदलाव, अब मिलेंगे एक साथ बहुत कुछ...

Google ने बताया कि यह फीचर Desktop, Android और iOS वर्जन यानी सभी प्लैटफार्म के लिए उपलब्ध होगा. Google ने इस नए फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. अगले कुछ दिनों में सभी यूजर्स को नया अपडेट मिल जाएगा.

Gmail में क्या बदलाव होगा ?

Gmail में क्या बदलाव होगा ?

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि नए अपडेट के बाद यूजर्स को Smartphone और Web दोनों वर्जन में Smart Compose के साथ Smart Reply का फीचर भी मिलेगा. Google ने Gmail के नए इंटिग्रेटेड डिजाइन में Custom inbox theme, फिशिंग, malware protection, AI based spam, जैसे फीचर्स भी दिये हैं. यह बदलाव Google Workspace के साथ सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.

कैसे होगा नए व्यू का इस्तेमाल

कैसे होगा नए व्यू का इस्तेमाल

इस बीच Google के सपोर्ट पेज का कहना है कि Gmail users चैट को जीमेल में ऑन करके और चैट को left-hand panel पर सेट करके नए व्यू का इस्तेमाल कर सकेंगे.बता दें कि यूजर्स के पास चैट enabled हो या न हो, फिर भी उन्हें नया रूप देखने को मिलेगा. इसके अलावा नए रीडिजाइन्ड इंटरफेस में users सभी सेक्शन को customized कर सकेंगे. इसके लिए क्विक सेटिंग सेक्शन (quick setting section) भी दिया जाएगा.

नया लुक अच्छा नहीं लगें तो ये करें
 

नया लुक अच्छा नहीं लगें तो ये करें

अगर यूजर्स को Gmail का नया लुक पसंद नहीं आता है तो उनके पास पुराने लुक में जाने का विकल्प (Option) भी है. इसके लिए यूजर्स को Settings > Quick Settings > Go back to the original Gmail view > New Window > Reload पर क्लिक करके नए लुक से ऑप्ट आउट हो सकते हैं. इसके अलावा Google Gmail के कुछ और नए फीचर्स पर भी काम कर रही है, जिनमें सर्च रिजल्ट को अपग्रेड करना और इमोजी डिजाइन भी शमिल हैं.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

Best Mobiles in India

English summary
Google said that this feature will be available for all platforms i.e. Desktop, Android and iOS versions. Google has started rolling out this new feature. In the next few days, all the users will get the new update.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X