हुआवे ने उड़ाई ऐपल खिल्ली, कहा-अगले महीने देगा iPhone X का जवाब

By Neha
|

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे अब आईफोन बनाने वाली ऐपल के साथ चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार हो चुकी है। हुवावे ने हाल ही में फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में हुवावे ने आईफोन X के फेशियल रिकग्निशन फीचर के दो बार फेल होना दिखाया। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी Mate 10 और Mate 10 Pro फैबलेट लॉन्च करने वाली है, जिसे iPhone X का जवाब माना जा रहा है।

 
हुआवे ने उड़ाई ऐपल खिल्ली,  कहा-अगले महीने देगा iPhone X का जवाब

हुवावे ने इस वीडियो में ऐपल फेशियल रिकग्निशन फीचर को फेल बताते हुए मैसेज दिया है कि असली AI स्मार्टफोन क्या होता है, यूजर्स को इसका पता 16 अक्टूबर को चल जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि इसी दिन कंपनी Mate 10 और Mate 10 Pro फैबलेट लॉन्च कर सकती है। हुवावे के ये फ्लैगशिप डिवाइस iPhone X के अलावा सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 और एलजी वी30 को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

पढे़ं- ऐसे फेसबुक पोस्ट सीधे पहुंचा सकते हैं जेल

लीक रिपोट्स के मुताबिक हुवावे के फ्लैगशिप डिवाइस Mate 10 और Mate 10 Pro फैबलेट में एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट और कीरीन 970 चिपसेट से लैस हो सकते हैं। साथ ही इनमें 6 जीबी रैम, 4000 एमएएच बैटरी और इन-बिल्ट AI कंप्यूटिंग क्षमता भी होगी। आपको बता दें कि AI प्लेटफॉर्म न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) पर काम करता है। यह एक ऐसा हार्डवेयर है जो न्यूरल नेटवर्क को आसानी से काम करने में मदद करता है।

पढ़ें- अमेजन पर मिल रहा है बम बनाने का सामान, जाने क्या है पूरा मामला!

हुवावे के फ्लैगशिप डिवाइस के फीचर्स के बारे में लीक रिपोर्ट से काफी जानकारी सामने आती रही है, लेकिन कंपनी ने अभी तक इन फैबलेट को लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया है। तब तक इन फीचर्स पर पूरी तरह से यकीन नहीं किया जा सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Huawei takes a dig iPhone X by video says real AI phone is coming next month. more detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X