हो जाएं सावधान! Instagram कर रहा है दूसरों के साथ आपकी लोकेशन शेयर

|

आज के समय में सब कुछ सेकंडों में इंटरनेट पर पोस्ट कर दिया जाता है, लोगों के लिए अफवाहों का प्रचार करना भी अविश्वसनीय रूप से आसान है, जो सूचना के सच होने से पहले ही वायरल हो जाती है।

 
हो जाएं सावधान! Instagram कर रहा है दूसरों के साथ आपकी लोकेशन शेयर

सावधान! ये साइन बताते है आपका स्मार्टफोन हो गया है हैकसावधान! ये साइन बताते है आपका स्मार्टफोन हो गया है हैक

पिछले एक हफ्ते से सोशल मीडिया पर एक कहानी सुनाई जा रही है कि iOS पर Instagram के लिए एक नया ऐप अपडेट उपयोगकर्ता के फोन पर सटीक स्थान को ट्रिगर करता है, जनता के लिए अपना पिन पॉइंट स्थान ब्राडकास्टिंग करता है।

UPI से भुगतान करते समय जरूर रखें इन 5 बातों का ध्यान, वरना हो सकते है कंगालUPI से भुगतान करते समय जरूर रखें इन 5 बातों का ध्यान, वरना हो सकते है कंगाल

एक वायरल पोस्ट जिसमें दावा किया गया है कि Instaram आपके फॉलोअर्स के साथ आपकी लोकेशन शेयर करता है, इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इसमें आगे कहा गया है कि अपराधी और पीछा करने वाले लोगों को खोजने और उनके घरों में घुसने के लिए इस सुविधा का दुरुपयोग कर रहे है। हालांकि, अब CEO Adam Mosseri ने वायरल हो रहे पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी है। Adam Mosseri ने एक ट्विटर पोस्ट में Instagram पर लोगों की लोकेशन शेयर करने से इनकार किया है।

क्या आपके Gmail स्पेस को भर रहे है स्पैम मेल? ऐसे करें मिनटों में ब्लॉकक्या आपके Gmail स्पेस को भर रहे है स्पैम मेल? ऐसे करें मिनटों में ब्लॉक

Adam Mosseri ने किया ट्वीट

Adam Mosseriने ट्विटर पर एक सूत्र शेयर करते हुए लिखा, "स्पष्टता के लिए इसे शेयर करना चाहता था। हम आपका स्थान अन्य लोगों के साथ शेयर नहीं करते है।" Instagram ने भी अपने आधिकारिक अकाउंट से शेयर किया कि फोटो शेयरिंग ऐप लोकेशन टैग्स और मैप्स फीचर्स जैसी चीजों के लिए सटीक लोकेशन का इस्तेमाल करता है। "लोग अपनी डिवाइस सेटिंग्स के माध्यम से स्थान सेवाओं का प्रबंधन कर सकते है, और यदि वे उस जानकारी को शेयर करना चाहते है तो अपनी पोस्ट पर स्थानों को टैग कर सकते हैं,"।

इन तरीकों को अपनाकर,अब मिनटों में करें YouTube Shorts डाउनलोडइन तरीकों को अपनाकर,अब मिनटों में करें YouTube Shorts डाउनलोड

यहां से शुरू हुई कहानी

कुछ दिनों पहले, myanichol नाम के एक Instagram उपयोगकर्ता, जो एक Instagram विशेषज्ञ और व्यावसायिक कोच होने का दावा करता है, ने इस बारे में लंबी पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि ऐप उपयोगकर्ताओं के स्थान को कैसे शेयर करता है। यूजर ने दावा किया कि हाल ही में iOS अपडेट लोगों को इंस्टाग्राम से आपकी सटीक लोकेशन का पता लगाने देगा। उसने दावा किया कि अगर आप इंस्टाग्राम पर लोकेशन टैग शेयर करते है, तो यह आपकी सटीक लोकेशन (Precise Location ) बनाम सामान्य लोकेशन दिखाएगा। फिर उसने सुझाव दिया कि उपयोगकर्ता आपके iPhone पर Precise Location बंद कर दें।

 

आप भी है Youtube पर एडल्ट कंटेंट से परेशान? ऐसे करें मिनटों में ब्लॉकआप भी है Youtube पर एडल्ट कंटेंट से परेशान? ऐसे करें मिनटों में ब्लॉक

हो जाएं सावधान! Instagram कर रहा है दूसरों के साथ आपकी लोकेशन शेयर

Instagram के अनुसार...

वे आपके "सटीक स्थान" को शेयर नहीं करते है, लेकिन बस उस जगह को शेयर करते है जिसे आप अपनी कंटेंट में शेयर करने और टैग करने के लिए चुनते हैं, मैं डेटा या ऑनलाइन सुरक्षा विशेषज्ञ नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है, जैसे सभी डेटा ऑनलाइन, यह अभी भी ट्रैक किया गया है और पाया जा सकता है + इस्तेमाल किया जा सकता है। मेरा मानना ​​है कि "सटीक स्थानों" को बंद कर दिया जाना चाहिए और इस सेटिंग के बारे में जागरूकता और अन्य जो ऑनलाइन सुरक्षा को प्रभावित करते हैं, उन्हें और अधिक बात करने की आवश्यकता है।

आपका स्मार्टफोन करेगा ऑनलाइन पैसे कमाने में आपकी मदद, जानिए कैसे ?आपका स्मार्टफोन करेगा ऑनलाइन पैसे कमाने में आपकी मदद, जानिए कैसे ?

 
Best Mobiles in India

English summary
Past week that a new app update for Instagram on iOS triggers Precise Location on a user's phone: With everything posted on the Internet in seconds today, it's also incredibly easy for people to spread rumors, which The information goes viral before it becomes true. A story is being heard on social media for the past week that it triggers the exact location on the user's phone.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X