Instagram का नया फीचर, अब यूजर्स एक ही स्टोरी में पोस्ट कर सकेंगे 60 सेकेंड तक का वीडियो, जाने कैसे

|
Instagram यूजर्स अपनी स्टोरी में पोस्ट कर सकेंगे 60 सेकेंड का वीडियो

Instagram ने आपके लिए एक नया फीचर पेश किया है। इस फीचर के आने से यूजर्स को अपने सिंगल स्टोरी पोस्ट में वीडियो की लिमिट बढ़ाने का मौका मिलेगा। यूजर्स एक ही स्टोरी में 60 सेकेंड लंबे वीडियो पोस्ट कर सकेंगे। बता दें कि प्रजेंट में, Instagram यूजर्स को एक बार में अपने स्टोरी में लंबे वीडियो साझा करने की अनुमति नहीं मिलती है। वहीं यह वीडियो को 15-सेकंड के छोटे-क्लिप में तोड़ देता है। इसे देखते हुए इस नये फीचर को लाया जा रहा है।

 

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट में बताया गया कि, मेटा के एक प्रवक्ता ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर नए अपडेट की पुष्टि की है। प्रवक्ता का कहना है, "अब, आप 15 सेकंड की क्लिप के बजाय आप 60 सेकंड तक लगातार अपनी स्टोरी चला और लगा सकेंगे।

Instagram tik-tok को देगा टक्कर

इंस्टाग्राम शॉर्ट वीडियो ऐप टिक-टॉक को टक्कर देने के लिए ऐप को अधिक आकर्षक और इंटरएक्टिव रखने के लिए नई सुविधाएँ पेश कर रहा है। यह नया अपडेट उन क्रिएटर्स के लिए मददगार होगा जो बिना किसी रुकावट के अधिक वीडियो को आगे लगाना चाहते हैं। वहीं यह उन यूजर्स के भी काम आएगा, जिन्हें पूरा वीडियो देखने के लिए लगातार टैप करना पड़ता है।

मेटा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रीलों और अन्य प्रारूपों के बीच की रेखाओं को धीरे-धीरे कम कर रहा है। जैसे, वीडियो पोस्ट अब रील के रूप में अपलोड हो जाती हैं। कंपनी ने हाल ही में रील्स को 60 सेकेंड से बढ़ाकर 90 सेकेंड कर दी है। इसके साथ, ऐप डेवलपर एक नए स्टोरी लेआउट का भी परीक्षण कर रहे हैं। नई सुविधा पोस्ट hide करेगी।

 
Instagram यूजर्स अपनी स्टोरी में पोस्ट कर सकेंगे 60 सेकेंड का वीडियो

यूजर्स क्यों चाहते हैं इंस्टाग्राम एक फोटो-शेयरिंग ऐप ही बना रहे

यह अपडेट पूरी तरह से अमेजिंग नहीं हैं, क्योंकि इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने वीडियो कांटेक्ट को और सही से देखने के लिए ट्विक कर कंपनी की योजना का खुलासा किया है। Instagram वीडियो कांटेक्ट को अधिक प्राथमिकता दे रहा है और अपने अधिकांश कांटेक्ट को रीलों और वीडियो के इर्द-गिर्द घुमाने पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। इस ऐप को टिकटॉक से कॉम्पटिशन करना पड़ सकता है।

हालाँकि, कंपनी को कार्दशियन सहित यूजर्स से गंभीर प्रतिक्रिया का भी सामना करना पड़ रहा है, जो चाहते हैं कि ऐप एक फोटो-केंद्रित प्लेटफॉर्म बना रहे। यूजर्स चाहते हैं कि इंस्टाग्राम फोटो-शेयरिंग ऐप के रूप में ही रहे।

 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram short video app is introducing new features to keep the app more engaging and interactive to compete with Tik Tok. This new update will be helpful for creators who want to push more videos without any interruption.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X