Jio Smartphone अगले महीने होगा लॉन्च, फीचर्स होंगे ज्यादा और कीमत होगी कम: रिपोर्ट

|

खबरें आ रही थी कि रिलायंस जियो अब स्मार्टफोन निर्माण भी करने जा रही है। अब लग रहा है कि ये इंतजार खत्म होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस जियो मई में अपना स्मार्टफोन इंडियन मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि ये फोन itel के साथ पार्टनशिप में बनाया जा रहा है।

 
Jio Smartphone अगले महीने होगा लॉन्च, फीचर्स होंगे ज्यादा और कीमत होगी कम: रिपोर्ट

अफोर्डेबल कीमत में आएगा जियो स्मार्टफोन

बता दें कि दोनों ही रिलायंस जियो और आईटेल दोनों ही कंपनियों का मकसद है कि यूजर्स को अफोर्डेबल कीमत में स्मार्टफोन उपलब्ध कराया जाए। जियो स्मार्टफोन के ज़रिए उन कस्टमर्स को टारगेट किया जाएगा जो जियो का फीचर फोन इस्तेमाल करते हैँ। उम्मीद है कि मई के शुरुआती दिनों में ही इस लो बजट स्मार्टफोन को पेश कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक एक स्पेसिफिक तारीख सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि फोन की कीमत 5,000 रुपए तक हो सकती है।

Jio 5G स्मार्टफोन

याद दिला दें कि रिलायंस जियो ने पिछले साल वार्षिक जनरल मीटिंग में ही घोषणा कर दी थी कि कंपनी जल्द ही अपना 5जी स्मार्टफोन पेश करेगी जो कि पॉकेट फ्रेंडली होगा। हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) ने जियो 5जी फोन के रिसर्च एंड डेवलेपमेंट को लेकर मई-जून की टाइमलाइन तय की है और इस समय तक आने वाले 5जी फोन का आर एंड डी कार्य पूरा करना है। इस फोन को तैयार करने में गूगल भी रिलायंस जियो का साथ दे रही है।

जैसे ही फोन का डेवलेपमेंट का काम पूरा हो जाएगा, इसे मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। जुलाई आने तक फोन को सेल के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है। स्मार्टफोन में हाथ आजमाने के साथ साथ खबरें हैं कि जियोबुक पर भी काम कर रही है। ये भी कम कीमत वाला एक लैपटॉप होगा।

जियो फोन सेक्टर में भी लाएगा क्रांति

आपको याद दिला दें कि इस वक्त Realme Narzo 30 Pro भारत में सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन है। फोन की कीमत कुल 16,999 रुपए है। हम जानते हैं कि Reliance क्रांति के लिए जानी जाती है, इसलिए हैरानी नहीं होगी, यदि कंपनी अपने स्मार्टफोन को बेहद आक्रामक कीमत में पेश करें। स्मार्टफोन के अलावा जियोबुक की बात करें तो मार्च महीने की शुरुआत में इस लैपटॉप की कुछ स्पेसिफिकेशन लीक हुई थी। लीक स्पेसिफिकेशन्स के मुताबिक, लैपटॉप Android पर आधारित कस्टम स्किन पर काम कर सकता है। जिसका नाम JioOS होगा। यह Jio ऐप्स के साथ आ सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
There were reports that Reliance Jio is now going to manufacture smartphones as well. Now it seems that this wait is going to end. According to reports, Reliance Jio is preparing to launch its smartphone in the Indian market in May. Please tell that this phone is being made in partnership with itel.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X