ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड में सबसे आगे JioFiber, मोबाइल इंटरनेट स्पीड में सबसे आगे Vodafone-idea

|

ब्रॉडबैंड और फिक्सड लाइन इंटरनेट स्पीड के मामले में जियो फाइबर ने एक बार फिर बाजी मारी है। 2020 की आखिरी तिमाही में भी जियो फाइबर ने डाउनलोड स्पीड के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस मामले में जियो फाइबर ने Airtel, ACT Broadband, Exicitel जैसे कई इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर को पीछे छोड़ दिया है।

 
ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड में सबसे आगे JioFiber, मोबाइल इंटरनेट स्पीड में सबसे आगे Vodafone-idea

ब्रॉडबैंड के मामले में सबसे आगे JioFiber

Ookla के द्वारा जारी की गई इस रिपोर्ट के अनुसार ब्रॉडबैंड इंटरनेट डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो फाइबर ने इस बाकी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है वहीं भारत देश ने SAARC देशों को भी पीछे छोड़ दिया है। इसका मतलब है SAARC में आने वाले देशों से भी ज्यादा ब्रॉडबैंड डाउनलोड स्पीड भारत में है। हालांकि मोबाइल इंटरनेट के माध्यम में भारत अभी भी काफी पीछे है।

वहीं भारत में मोबाइल इंटरनेट डेटा स्पीड की बात करें तो उस मामले में वोडाफोन-आइडिया यानि Vi सबसे आगे है। मोबाइल इंटरनेट डेटा स्पीड के मामले में Vi जियो, एयरटेल, बीएसएनएल सभी से आगे है।

JioFiber की औसत स्पीड

Ookla की लेटेस्ट रिपोर्ट के पता चलता है कि JioFiber रेटिंग के मामले में भी सबसे आगे है। जियोफाइबर को सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है। यूज़र्स ने 3.7 स्टार नेट प्रोमोटर स्कोर के जरिए रेटिंग जियो फाइबर को दी है। आप सोच रहे होंगे कि जियोफाइबर की स्पीड कितनी है। आपको बदा दें कि Ookla की रिपोर्ट के मुताबिक जियोफाइबर की औसत डाउनलोड स्पीड 80 Mbps रही है।

यह भी पढ़ें:- Vodafone-idea के 4 नए प्लान्स, अनलिमिटेड डेटा, कॉलिंग के साथ मिलेगी Disney+ Hotstar की सुविधायह भी पढ़ें:- Vodafone-idea के 4 नए प्लान्स, अनलिमिटेड डेटा, कॉलिंग के साथ मिलेगी Disney+ Hotstar की सुविधा

इस मामले में दूसरे नंबर पर ACT Broadband है, जिसकी औसत डाउनलोडिंग स्पीड करीब 75 Mbps है। Airtel ब्रॉडबैंड सर्विस एयरटेल एक्सट्रीम का नंबर तीसरा है, और उसकी औसत डाउनलोडिंग स्पीड 68 Mbps है। इन सभी के अलावा BSNL Broadband की औसत स्पीड 40 Mbps से भी कम पाई गई है, जो इस लिस्ट में सबसे कम है।

 

मोबाइल इंटरनेट स्पीड में सबसे आगे Vi

मोबाइल इंटरनेट स्पीड की बात करें तो जैसा कि हमने आपको बताया कि भारत में इस मामले में सबसे आगे वोडाफोन-आइडिया कंपनी है। इस कंपनी की मोबाइल इंटरनेट के मामले में औसत स्पीड 14 Mbps है, जो इस लिस्ट में सबसे ज्यादा है और इसी वजह से इस कंपनी को इस मामले में सबसे ज्यादा रेटिंग भी मिली है।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एयरटेल कंपनी है और ब्रॉडबैंड के मामले में सबसे ऊपर रहने वाली कंपनी जियो मोबाइल इंटरनेट डेटा स्पीड के मामले में सबसे पीछे यानि तीसरे नंबर पर है। जियो की औसत मोबाइल इंटरनेट स्पीड 10 Mbps रही है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
In terms of broadband and fixed-line internet speed, Jio Fiber has once again won. The average download speed of Geofiber has been 80 Mbps. However, Jio has lagged behind in terms of mobile internet speed. The average mobile internet speed of Jio has been 10 Mbps.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X