हॉन्गकॉन्ग से इंडिया कर रहा था iPhone X की तस्करी, यूं छुपाए थे फोन

Written By:

ऐपल iPhone X को लेकर इस समय पूरी दुनिया में दिवानगी देखी जा सकती है। बता दें कि 3 नवंबर को ही iPhone X की बिक्री भारत समेत कई देशों में शुरू हुई है। iPhone X को लेकर इस समय कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में एक मामला सामने आया है, जहां मुंबई एयरपोर्ट पर एक शख्स को iPhone X की 11 यूनिट्स के साथ गिरफ्तार किया गया। कहा जा रहा है कि ये शख्स हॉन्गकॉन्ग से iPhone X लाया था। फिलहाल इस शख्स को एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

हॉन्गकॉन्ग से इंडिया कर रहा था iPhone X की तस्करी,  यूं छुपाए थे फोन

मुंबई सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने शनिवार रात को भावेश विरानी नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसके पास से 1 दिन पहले ही लॉन्च हुए ऐपल आईफोन x की 11 यूनिट्स थीं। सीमा शुल्क अधिकारी ने बताया कि वह शख्स कल रात को ही हॉन्गकॉन्ग से भारत लौटा था। सामान की तालाशी के दौरान उसके बैग और सूटकेस से 11 आईफोन x बरामद किए गए हैं।

पढ़ें- ये कंपनी बंद कर रही है वॉयस कॉलिंग सर्विस, 1 दिसंबर से पहले करालें पोर्ट

अधिकारी ने बताया, 'हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि वह इतने सारे फोन क्यों लेकर जा रहा था और कहीं इसके पीछे कोई गिरोह तो नहीं है।' आशंका जताई जा रही है कि आरोपी युवक हॉन्गकॉन्ग से इंडिया आईफोन X की स्मगलिंग कर रहा था। बरामद हुए सभी आईफोन की कीमत करीब 10,50,000 रुपए बताई जा रही है। फिलहाल आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

पढ़ें- iPhone X की दिवानगी में ऐसा हुआ लोगों का हाल, देखें ये मजेदार तस्वीरें

हॉन्गकॉन्ग से इंडिया कर रहा था iPhone X की तस्करी,  यूं छुपाए थे फोन

बता दें कि ये पहला मामला नहीं है, इसके पहले भी एयरपोर्ट पर लोगों को आईफोन के साथ पकड़ा गया है। भारत समेत कई देशों में 3 नवंबर से आईफोन X को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। इंडिया में इस फोन की कीमत 90,000 रुपए से 100,000 रुपए के ऊपर तक है। इंडिया में ये फोन बिक्री के कुछ ही देर बाद आउट ऑफ स्टॉक हो गए थे।



English summary
Man caught with 11 Apple iPhone X at Mumbai airport. More detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
 Pradyuman Murder Case:अशोक कुमार की मुआवजे की याचिका को कोर्ट ने ठुकराया
Pradyuman Murder Case:अशोक कुमार की मुआवजे की याचिका को कोर्ट ने ठुकराया
मर्दों में बढ़ते 'सेक्‍स की भूख' के चलते बढ़ रहा है एडल्‍ट क्राइम- मद्रास हाई कोर्ट
मर्दों में बढ़ते 'सेक्‍स की भूख' के चलते बढ़ रहा है एडल्‍ट क्राइम- मद्रास हाई कोर्ट
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot