खास फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा फोन

Written By:

ई-कॉमर्स साइट येरहा डॉट कॉम गुरुवार दुनिया का सबसे छोटा फोन भारत में भी लॉन्च कर दिया। कंपनी ने दावा किया है कि ये फोन मोबाइल फोन की दुनिया का अब तक का सबसे छोटा जीएसएम फोन है। कंपनी ने इस फोन को इसके साइज के मुताबिक ही इलारी नैनोफोन सी नाम दिया है। मेकर्स के मुताबिक इस फोन को हाथ में कैरी करने के अलावा यूजर्स गले में लॉकेट की तहर ही कैरी कर सकते हैं।

पढ़ें- स्मार्टफोन यूज करते हैं, तो जरूर जान लें क्या है LeakerLocker!

खास फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा फोन

पढ़ें- यूजर को मुसीबत में डाल सकती हैं, स्मार्टफोन से जुड़ी ये 6 बातें

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फीचर फोन है NanoPhone C-

अगर आप इस फोन को लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो बता दें कि ये मोबाइल एक फीचर फोन है। कंपनी द्वारा जारी एक प्रेस नोट में कहा गया कि नैनोफोन सी स्टाइलिश, बेहद की कॉम्पेक्ट व एंटी-स्मार्ट मोबाइल फोन है। कंपनी ने ये खास तौर पर मेंशन किया कि ये फोन उन यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है, जो एक्टिव लाइफस्टाइल होने के साथ खुद को कनेक्टिविटी प्रेशर दूर रखना चाहते हैं।

क्रेडिट कार्ड से भी छोटा साइज-

अगर आपको मिनिएचर आकर्षित करते हैं, तो ये फोन आपको जरूर पसंद आएगा। फोन का डिजाइन काफी अट्रेक्टिव है और कंपनी का दावा है कि ये फोन आपके पर्स में मौजूद क्रेडिट कार्ड से भी छोटा है। इस फोन में 1 इंच का 128x96 पिक्सल टीएफटी डिस्प्ले है।

वजन और डाइमेंशन-

NanoPhone C फोन को आप आसानी से कहीं भी कैरी कर सकते हैं, क्योंकि इसका वजन सिर्फ का वज़न 30 ग्राम है और इसका डाइमेंशन 94.4x35.85x7.6 मिलीमीटर है।

कीमत और कलर वेरिएंट-

इलारी नैनोफोन सी की भारत में कीमत 3,940 रुपए है। अगर इसके कलर वेरिएंट की बात करें, तो ये ब्लैक, रोज़ गोल्ड और सिल्वर कलर में उपलब्ध है।

एंड्रॉयड और आईओएस से कनेक्टिविटी-

नैनोफोन सी में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है इसे एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस से कनेक्ट करना संभव है। यूज़र ब्लूटूथ के ज़रिए कॉल कर सकते और कॉल उठा सकते हैं। मैजिक वॉयस फंक्शन में यूज़र अपने दोस्तों के साथ प्रैंक कॉल कर सकते हैं।

डुअल सिम और बैटरी-

बता दें कि इस छोटे से फोन में यूजर्स डुअल माइक्रो-सिम का यूज कर सकते हैं। फोन में 280 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि ये 4 घंटे के टॉक टाइम और 4 दिन स्टैंडबाय टाइम देगी।

अन्य फीचर्स-

इसके अलावा फोन में इसमें एमपी3 प्लेयर, एफएम रेडियो, वॉयस रिकार्डिंग और फोन रिकॉर्डिंग जैसी सुविधा भी मिलेगी। जीएसएम कनेक्टिविटी के अलावा फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है। यह RTOS पर चलता है और इसमें मीडियाटेक एमटी6261डी चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। 32 एमबी का रैम मिलेगा और स्टोरेज 32 एमबी है, जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
Smallest GSM phone in the world launched in India with the price of rupees 3,940. for more read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
भाजपा नेता  बोले लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए झूठ बोलिए, हम संभाल लेंगे
भाजपा नेता बोले लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए झूठ बोलिए, हम संभाल लेंगे
#metoomovement: मेनका गांधी ने बॉलीवुड के तमाम प्रोड्यूसर को लिखा पत्र
#metoomovement: मेनका गांधी ने बॉलीवुड के तमाम प्रोड्यूसर को लिखा पत्र
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot