Facebook ऐप पर जल्द मिलेगा "i" बटन, ऐसे करेगा काम

By Neha
|

दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने प्लेटफार्म पर फेक न्यूज से निबटने के लिए लगातार काम कर रही है। फेसबुक ने कुछ समय पहले यूजर्स को फेक न्यूज पहचान के लिए कुछ टिप्स दिए थे। अब फेसबुक पूरी तरह एक्शन में आ चुका है और फेक न्यूज से निबटने के लिए एक फीचर पेश किया है। फेसबुक ऐप यूजर्स को जल्द ही न्यूज फीड में "i" बटन नजर आएगा।

 
Facebook ऐप पर जल्द मिलेगा

इस बटन पर क्लिक करने पर यूजर्स को उस पोस्ट और न्यूज का सोर्स पता चल सकेगा। यूजर्स पोस्ट के सोर्स के जरिए आसानी ने पोस्ट की विश्वसनियता के बारे में पता लगा सकेंगे। फिलहाल फेसबुक न्यूज पोस्ट में इस बटन की टेस्टिंग कर रहा है। i बटन में पोस्ट से संबंधित विकिपीडिया और न्यूज जैसी लिंक शामिल होंगी।

ये भी देखें- मुसीबत में बुजुर्गों का साथी बनेगा ये App

इसके अलावा उस मुद्दे से जुड़े हुए अन्य आर्टीकल और खबरें भी पोस्ट के नीचे नजर आएंगे। इस बटन के जरिए फेसबुक का उद्देश्य को फेक खबरों को लाइक और शेयर के जरिए आगे बढ़ने से रोकना है। यूजर्स न्यूज सोर्स जानने के बाद डिसाइड कर सकेंगे कि न्यूज लाइक और शेयर करना चाहिए या नहीं।

ये भी देखें- ये कंपनी 498 रुपए में दे रही है 84 GB डेटा हर रोज

बता दें कि फेसबुक ने कुछ समय पहले हजारों लोगों को अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद कंटेंट की निगरानी के लिए हायर किया था। फेसबुक ने स्थानीय लोगों को की भी नियुक्ति की थी, जिससे स्थानीय भाषाओं में मौजूद फेसबुक कंटेंट को कंट्रोल किया जा सके।

ये भी देखें- iPhone 8 की बैटरी में ब्लास्ट पर Apple ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहां

फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है और जल्द ही इसे दुनियाभर में मौजूद फेसबुक यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook will roll out New i button in app to reduce fake news distribution. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X