कर लें तैयारी, सस्ते होने वाले हैं फ्रिज-वाशिंग मशीन और बहुत कुछ

By Neha
|

अगर आप पिछले कुछ समय में फ्रिज या वॉशिंग मशीन लेने का सोच रहे थे, तो इन्हें खऱीदने का सही समय आने वाला है। गुड्स और सर्विस टैक्स के तहत सबसे ज्यादा 28 फीसद के स्लैब के आवेदन की समीक्षा की जा सकती है। इस समीक्षा में कुछ प्रॉडक्ट पर टैक्स की दर कर करने पर विचार किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है, तो वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर समेत कई प्रॉडक्ट की कीमतें कम हो जाएंगी।

 
कर लें तैयारी, सस्ते होने वाले हैं फ्रिज-वाशिंग मशीन और बहुत कुछ

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 28 फीसदी स्लैब पर पुनर्विचार किया जा सकता है। इस स्लैब में वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर, इलेक्ट्रिकल फिटिंग, घड़ियां, ऑटोमोबाइल, आदि शामिल हैं। आपको बता दें कि सभी वस्तुओं और सेवाओं को चार स्तरीय जीएसटी दर 5, 12, 18 और 28 प्रतिशत की श्रेणी में रखा गया है।

ये भी देखें- 8MP सेल्फी कैमरा के साथ कार्बन ने K9 Smart Selfie स्मार्टफोन लॉन्च

अगर इस स्लैब के टैक्स की दर कम होती है, तो इन सभी उत्पादनों की कीमत में स्वत ही कमी जाएगी। नए टैक्स की दर के निर्धारण के लिए सर्वोच्च निर्णय लेने वाला निकाय की 9-10 नवंबर को गुवाहाटी में बैठक की जाएगी, जिसके बाद ही इन उत्पादों की कीमत का निर्धारण किया जाएगा।

ये भी देखें- WhatsApp पर Delete for Everyone फीचर शुरू, ऐसे करें इस्तेमाल

अगर आप फिलहाल इस तरह का कोई प्रॉडक्ट लेने के सोच रहें, तो थोड़ा इंतजार करना बेहतर ऑप्शन हो सकता है। क्योंकि इन उत्पादों की कीमत नहीं भी घटती है, तो आप वर्तमान कीमत में उन उत्पादों को खऱीद सकते हैं। मतलब कीमत बढ़ने की कोई संभावना नहीं है।

 
Best Mobiles in India

English summary
next GST move could reduce prices of highest tax slab products. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X