WhatsApp पर Delete for Everyone फीचर शुरू, ऐसे करें इस्तेमाल

By Neha
|
WhatsApp 'Delete for everyone' फीचर

वॉट्सएप यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। काफी इंतजार के बाद वॉट्सएप पर फायनली Delete for Everyone फीचर आ चुका है। बता दें कि इस फीचर की काफी समय से टेस्टिंग चल रही थी। कंपनी ने बुधवार 1, नवंबर से ये फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। आइए जानते हैं इस फीचर को कैसे इस्तेमाल करें।

 
WhatsApp पर Delete for Everyone फीचर शुरू, ऐसे करें इस्तेमाल

वॉट्सएप के नए डिलीट फॉर एवरीवन फीचर में यूजर्स भेजा गया मैसेज डिलीट कर सकेंगे और ये मैसेज डिलीट होने के बाद रिसीवर के फोन से भी डिलीट हो जाएगा। यूजर्स इस फीचर को वॉट्सएप का अब तक का सबसे बेस्ट फीचर मान रहे हैं। आप अगर कोई मैसेज भेजन के बाद डिलीट करना चाहते हैं, तो आपके सामने तीन ऑप्शन आएंगे, जिनमें पहला होगा डिलीट फॉर मी, दूसरा ऑप्शन होगा कैंसिल और तीसरा ऑप्शन होगा, डिलीट फॉर एवरीवन। इस पर क्लिक करने पर ये मैसेज ग्रुप में से भी सभी यूजर्स के लिए डिलीट हो जाएगा।

पढ़ें- 28,000 रुपए डिस्काउंट के साथ फ्लिपकार्ट पर Google Pixel 2 की सेल शुरू

WhatsApp पर Delete for Everyone फीचर शुरू, ऐसे करें इस्तेमाल

जैसा कि आप इमेज में देख सकते हैं कि मैसेज को डिलीट करने के बाद उसकी जगह चैट में मैसेज पाने वाले को "This message was deleted" लिखा दिखेगा। इसी तरह अगर आपको किसी एक चैट में "This message was deleted" लिखा दिखता है, तो इसका मतलब है कि मैसेज को डिलीट कर दिया गया है।

पढ़ें- 300 घंटे स्टैंडबाय टाइम के साथ बिंगो फिटनेस बैंड लॉन्च, कीमत सिर्फ 1599

वॉट्सएप ने ये कंफर्म किया है कि यूज़र किसी मैसेज को भेजने के सात मिनट बाद तक ही डिलीट कर सकते हैं। यानी अगर आप 7 मिनट से ज्यादा लेते हैं, तो ये मैसेज रिसीवर या ग्रुप में मौजूद सभी यूजर्स के लिए नहीं हटाया जा सकेगा। इस फीचर की खास बात ये है कि आप एक से ज्यादा मैसेज को भी डिलीट कर सकते हैं।

 

पढ़ें- ऐसे देखें, WhatsApp पर किसने किया आपको Block

व्हाट्सऐप ने 'Delete for Everyone' फ़ीचर को सभी यूज़र के लिए आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया है। अगर ये फीचर अपडेट आपके फोन में नहीं आया है और आप एंड्रॉइड यूजर हैं, तो प्लेस्टोर से वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्ज़न इंस्टॉल कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Delete for Everyone Feature Now Rolling Out. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X