रेलवे कर्मचारियों के लिए ड्यूटी पर Whatsapp हुआ बैन, ये है वजह

By Neha
|

इंस्टेंट मैसेजिगं ऐप वॉट्सएप सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल इंडिया समते पूरी दुनिया में किया जा रहा है। वॉट्सएप ने कम ही समय में स्मार्टफोन यूजर्स को अपना इतना आदी बना लिया कि अब हर उम्र के लोग वॉट्सएप पर चेटिंग करना पसंद करते हैं। हालांकि भारतीय रेलवे की तरफ से आया नया निर्देश रेलवे कर्मचारियों को वॉट्सएप से दूर कर सकता है।

 
रेलवे कर्मचारियों के लिए ड्यूटी पर Whatsapp हुआ बैन, ये है वजह

उत्तर रेलवे के नए नियम के मुताबिक, संरक्षा (Adequate protection) से जुड़े अधिकारी और कर्मचारीयों ड्यूटी आवर्स में वाट्सएप के इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। रेलवे ने सभी कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई कर्मचारी काम के दौरान वॉट्सएप इस्तेमाल करता हुआ पाया गया, तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी देखें- Google assistant से रोज के काम ऐसे बनाएं आसान !

इस नियम को रेलवे ने रेल हादसों पर नियंत्रण लगाने के लिए लागू किया है। बता दें कि अभी ये नियम उत्तर रेलवे में आ चुका है और जल्द ही इसे भारतीय रेलवे के सभी जोन में लागू किया जाएगा।

ये भी देखें- इंडिया में अपना स्टोर खोलकर फोन बेचेगी ये चीनी कंपनी

वर्किंग आवर्स में वॉट्सएप न चलाने का ये नियम जिन कर्मचारियों पर लागू होने जा रहा है, उनमें ड्राइवर, ट्रेन गार्ड, स्टेशन मास्टर, टिकट कलेक्टर, प्वाइंटमैन, गेटमैन, गैंगमैन मुख्य रूप से शामिल होंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
No WhatsApp for railway officials during duty hours. For more detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X