अब Netflix पासवर्ड शेयरिंग पर देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज ,जाने पूरी खबर

|

Netflix ने अपने कस्टमर्स से पासवर्ड शेयर करने के लिए चार्ज करना शुरू कर दिया है । साथ ही यह कोई आश्चर्य की बात नहीं नहीं क्योंकि कंपनी ने मार्च में अपनी नीति में कुछ बदलाव की घोषणा पहले ही कर दी थी। इस नीति से साफ़ पता चलता है कि Netflix नहीं चाहता कि अब लोग दूसरे के अकाउंट से लॉगिन करें या लोग दूसरों के साथ अकाउंट पासवर्ड शेयर करें ऐसा करने पर उपयोगकर्ता को एक्स्ट्रा चार्ज करना होगा ।

 

जल्द ही Netflix टैलेंट हंट शो और स्टैंड-अप के लिए जोड़ सकता है live streaming ऑप्शनजल्द ही Netflix टैलेंट हंट शो और स्टैंड-अप के लिए जोड़ सकता है live streaming ऑप्शन

अब Netflix पासवर्ड शेयरिंग पर देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज ,जाने पूरी खबर

Netflix के प्रयास हो रहें है असफल

इसके बाद, Netflix ने पासवर्ड शेयर करने पर नकेल कसने के लिए Peru, Chile और Costa Rica में एक परीक्षण किया। लेकिन, पासवर्ड शेयरिंग को रोकने के लिए कंपनी का प्रयास उस तरह से काम नहीं कर रहा है जिस तरह से उसने योजना बनाई थी। रेस्ट ऑफ़ वर्ल्ड की एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि Netflix उपयोगकर्ताओं को नीति का उल्लंघन करने के लिए अतिरिक्त भुगतान करने के लिए कह रहा है, जिसमें कहा गया है कि अकाउंट को "आपके घर से बाहर के व्यक्तियों के साथ साझा नहीं किया जाना चाहिए।"

बड़े परदे पर धमाल करने के बाद अब OTT पर दिखेगा RRR का जलवाबड़े परदे पर धमाल करने के बाद अब OTT पर दिखेगा RRR का जलवा

Netflix की इस नीति से उपयोगकर्ताओं कर रहें है सब्सक्रिप्शन रद्द

जिसके बाद उपयोगकर्ताओं ने केवल सब्सक्रिप्शन रद्द करने का विकल्प चुना जब लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा ने कुछ ग्राहकों को नीति के खिलाफ जाने और अन्य लोगों के साथ पासवर्ड शेयर करने के लिए शुल्क लिया। जबकि Netflix ने पहले ही अकाउंट शेयर करने के लिए अतिरिक्त शुल्क लेने की अपनी नई नीति की घोषणा की है।

Twilight Movies: ट्वाइलाइट की सभी फिल्मों को कहाँ और कैसे देखेंTwilight Movies: ट्वाइलाइट की सभी फिल्मों को कहाँ और कैसे देखें

Netflix उपयोगकर्ताओं को नहीं है नई नीति के बारे में कोई भी सूचना

हजारों Netflix उपयोगकर्ताओं ने बताया कि उन्हें अतिरिक्त शुल्क या नई नीति के बारे में आधिकारिक तौर पर सूचित नहीं किया गया था। कुछ उपयोगकर्ता अभी भी अकाउंट शेयर कर रहे है और उन्हें अतिरिक्त शुल्क की सूचना नहीं मिली है। इसके बाद, नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता ने रेस्ट ऑफ़ वर्ल्ड को बताया कि नई नीति का रोलआउट प्रगति पर है और अलग-अलग ग्राहकों से अलग-अलग शुल्क लिया जा सकता है।

अब Netflix पर भी दिखेंगे विज्ञापन, और पासवर्ड शेयर करने वालों को देने होंगे एक्स्ट्रा पैसेअब Netflix पर भी दिखेंगे विज्ञापन, और पासवर्ड शेयर करने वालों को देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे

अब Netflix पासवर्ड शेयरिंग पर देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज ,जाने पूरी खबर

क्या Netflix की नई पॉलिसी भारत पर भी है लागू ?

जैसा कि ऊपर बताया गया है, Netflix की योजना पासवर्ड शेयर करने से रोकने की है और यह वर्तमान में केवल Peru, Chile और Costa Rica में किया जा रहा है। इसका मतलब यह नहीं है कि ग्राहकों से अतिरिक्त शुल्क लेने की नई नीति भारत सहित अन्य देशों में नहीं आएगी। कंपनी कुछ जगहों पर इसका परीक्षण कर रही है , भारत में यह नीति कब लागू होगी, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। तो, भारतीय उपयोगकर्ता अभी के लिए आराम कर सकते है।

Netflix ने की लगभग 150 कर्मचारियों की छंटनी, जानिए वजहNetflix ने की लगभग 150 कर्मचारियों की छंटनी, जानिए वजह

 
Best Mobiles in India

English summary
Netflix has started charging its customers for sharing passwords. Also, it should come as no surprise as the company had already announced some policy changes in March. This policy clearly shows that Netflix does not want people to login with other's accounts or people share account passwords with others, for doing so the user will have to charge extra.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X