आपका दिल खुश कर देगा WhatsApp का ये नया फीचर

By Neha
|

पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप ने हाल ही में नाइट मोड फीचर लॉन्च किया था। इसके बाद वॉट्सएप ने एक और फीचर पेश किया है। WhatsApp के नए फीचर के जरिए यूजर्स अब अपनी लोकल लैंग्वेज में चैट कर सकेंगे। बता दें कि इस फीचर के लिए वॉट्सएप ने टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी वोडाफोन के साथ पार्टरनशिप की है।

 
आपका दिल खुश कर देगा WhatsApp का ये नया फीचर

पढ़ें- IFA 2017 में Sony लॉन्च कर सकता है खास स्मार्टफोन

वोडाफोन की पार्टनरशिप वॉट्सएप के नए फीचर में लोगों को मातृभाषा में चैटिंग करने की सुविधा मिलेगी। बता दें कि अभी तक इस ऐप में यूजर्स इंग्लिश भाषा का ही इस्तेमाल कर सकते थे। अब यूजर्स अलग-अलग भारतीय भाषाओं जैसे- हिंदी, मराठी, बंगाली, तमिल आदि भाषा में वॉट्सएप पर चैट कर सकेंगे।

वोडाफोन ने इसके लिए अलग-अलग भाषा में कस्टमाइज पेज बनाए हैं। पेज पर एनीमेटेड स्टेप-बाय-स्टेप इंटरफेस दिया गया है, जो चैटिंग में लोकल भाषाओं को बदलने का विकल्प देता है। यूजर्स चैट के अलावा लोकल लैंग्वेज में स्टेटर भी अपडेट कर सकते हैं।

पढ़ें- जीएसटी के बाद लैपटॉप की कीमत हुईं फोन से भी कम !

वोडाफोन इंडिया में चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर संदीप कटारिया ने कहा, 'हमें खुशी है कि हम व्हॉटसएप के साथ साझेदारी में यूजर्स के लिए यह खास सेवा लेकर आए हैं, जिससे वे अपनी खुद की भाषा में अपने चाहने वालों के साथ चैट कर सकते हैं. हमारा मानना है कि लोकल भाषा में भेजना सभी की पहली पसंद होती है और व्हॉटसएप के साथ यह अभियान इसी दिशा में हमारा सही प्रयास है।'

व्हॉटसएप के उपाध्यक्ष नीरज अरोड़ा ने कहा, 'वोडाफोन के साथ मिलकर हम भारत में कम्यूनिकेशन को और आसान और सुलभ बनाना चाहते हैं. इस फीचर की मदद से अब लोग बड़ी आसानी से अपनी स्थानीय भाषा में व्हॉटसएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।'

 
Best Mobiles in India

English summary
Vodafone, WhatsApp team up to promote chat in local languages. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X