पेटीएम अपने यूजर्स को देगी 24 कैरेट का Digital Gold

Written By:

मोबाइल वॉलेट ऐप पेटीएम (Paytm)अब अपने कस्टमर्स के लिए एक गोल्ड प्लान लेकर आया है। पेटीएम के इस प्लान में यूजर्स को कैशबैक में डिजिटल सोना मिलेगा। ये डिजिटल सोना पेटीएम कस्टमर्स को ट्रांजेक्शन करने पर कैशबैक के रूप में मिलेगा। बता दें कि हाल ही में पेटीएम ऐप से बैंक बना है, जिसमें कस्टमर्स पैसे डिपॉजिट, विड्रॉल और ट्रांसफर भी कर सकते हैं।

पढ़ें- फोन का प्राइवेट डेटा सेफ रखना है, तो गूगल की ये फ्री टूल करें यूज़

पेटीएम अपने यूजर्स को देगी 24 कैरेट का Digital Gold

पढ़ें- सावधान: ये खिलौने करते हैं 24 घंटे आपकी जासूसी !

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

पेटीएम ने की पार्टनरशिप-

बता दें कि इस साल की शुरुआत में पेटीएम ने स्वर्ण शुद्धीकरण करने वाली कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ पार्टनरशिप की थी। इसके तहत ग्राहक एक रुपए में भी सोना खरीद सकते हैं। पेटीएम ने कहा कि उनका डिजिटल सोना योजना, भारतीयों के खर्च और व्यय दोनों अनुभवों को साथ में जोड़ देगी। वैसे भी सोना भारतीयों के दिल के बहुत करीब है।

24 कैरेट का सोना खरीद और बेच सकते हैं कस्टमर्स-

पेटीएम वॉलेट रखने वाले ग्राहक एमएमटीसी-पीएएमपी से ऑनलाइन या स्टोर में 999.9 शुद्धता वाला 24 कैरेट का सोना खरीद सकती है। कंपनी ने बताया कि पेटीएम वॉलेट यूजर्स इस सर्विस के जरिए खुद पेटीएम के इलेक्ट्रोनिक ट्रांजेक्शन में सोना खरीद और बेच सकेंगे।

छह दिनों के अंदर 30 किलो सोना बेचा-

पेटीएम ने पिछले एमएमटीसी -पीएएमपी के साथ पार्टनरशिप कर डिजिटल गोल्ड सर्विस शुरू की थी। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि डिजिटल गोल्ड सर्विस शुरू करने के छह दिनों के अंदर ही कंपनी ने 30 किलोग्राम से अधिक डिजिटल सोना बेचा है।

पेटीएम अकाउंट होना जरूरी-

डिजिटल गोल्ड के तहत यूजर्स 24K 99.9 गोल्ड 1 रुपए में खरीद सकते हैं, जिसे स्टोर, ट्रेड और गोल्ड क्वॉइन के तौर पर होम डिलिवर कराया जा सकता है। जाहिर है डिजिटल गोल्ड के लिए यूजर्स के पास पेटीएम अकाउंट होना जरूरी है।

पेटीएम से ट्रैफिक चालान का भुगतान-

हाल ही में पेटीएम ने ऐलान किया था कि अब यूजर्स पेटीएम वॉलेट के जरिए ट्रैफिक जुर्माने का भी भुगतान कर सकेंगे। जानकारी दी गई है कि पेटीएम से अब ट्रैफिक चालान ऑनलाइन भुगतान करने का विकल्प होगा फिलहाल ये फीचर ऐप में मौजूद नहीं है, लेकिन यूजर्स इसे वेबसाइट पर यूज कर सकते हैं। फिलहाल मुंबई, पुणे और विजयवाड़ा में उपलब्ध है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Paytm Offers 'Digital Gold' to their users in Cash back. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
भाजपा से हाथ मिलाने के बाद नीतीश को सताने लगा यह डर
भाजपा से हाथ मिलाने के बाद नीतीश को सताने लगा यह डर
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
Opinion Poll

Social Counting