Facebook यूजर्स न करें इस मैसेज रिप्लाई, सेंड हो रही हैं निजी तस्वीरें

By Neha
|
Facebook Two factor authentification : Stay safe from hackers (Hindi)

अगर आप भी उन यूजर्स में शामिल हैं, जो फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं, तो सावधान हो जाइए। फेसबुक पर इन दिनों एक फोटो वायरल हो रहा है। इसे गेम बताकर धोखे से यूजर्स की पर्सनल फोटो सेंड करवाई जा रही हैं। इमेज के साथ कैप्शन होता है और यूजर्स को इसका में रिप्लाई देने के लिए कहा जाता है। जैसे ही यूजर्स रिप्लाई देता है उसकी निजी तस्वीरें सेंड हो जाती है, जिन्हें आप किसी भी तरह रोक नहीं सकते हैं।

 
Facebook यूजर्स न करें इस मैसेज रिप्लाई, सेंड हो रही हैं निजी तस्वीरें

क्या है मैसेज- फेसबुक पर यूजर्स के पास जो फोटो आ रही है, उसमें मैसेंजर ऐप का ही एक स्क्रीनशॉट दिख रहा है। उस स्क्रीनशॉट में दिख रहे फोटो आइकन पर लाल घेरा बनाया गया है और कैप्शन में लिखा गया है कि फोटो आइकन पर 3 सैकेंड के लिए क्लिक करें और फिर छोड़ें। ऐसा करने से एक गेम शुरू हो जाएगा। इसे मैसेंजर गेम बताया जा रहा है।

पढे़ं- गेम खेलते-खेलते युवती की हुई ऐसी हालत, डॉक्टर्स ने भी दिया जवाब

Facebook यूजर्स न करें इस मैसेज रिप्लाई, सेंड हो रही हैं निजी तस्वीरें

ऐसा करने पर क्या होगा- आपको बता दें कि टैब करके छोड़ने पर आपकी सेल्फी सीधे उस यूजर तक चली जाएगी, जिसके पास से ये मैसेज आया है। वो सेल्फी उसी हालत में होगी, जैसे जहां आप बैठे होगे। हो सकता है आप बाथरूम में हो या शायद बेडरूम में हो। दरअसल मैसेंजर ऐप में फोटो वाले आइकन को दबाए रखने पर फोन का फ्रंट कैमरा ऑन हो जाता है और आपकी सेल्फी सेंड हो जाती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
reply to this message can leakes your personal image. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X