सैमसंग के इस स्मार्टफोन में फ्लाइट के अंदर लगी आग

By Neha
|

स्मार्टफोन में आग लगने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इन मामलों में सैमसंग से लेकर ऐपल तक स्मार्टफोन शामिल हैं। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स में कहा गया कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को दिल्ली से इंदौर आ रही जेट एयरवेज की फ्लाइट में सैमसंग Galax J7 में आग लग गई। समय रहते क्रू मेंबर्स ने आग को बुझाया और इस हादसे में किसी तरह का नुकसान नहीं हो सका।

 
सैमसंग के इस स्मार्टफोन में फ्लाइट के अंदर लगी आग

Hindustan Times में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली से फ्लाइट में इंदौर जा रही अर्पिता ढाल के पर्स में रखे Galaxy J7 से अचानक ही धुआं निकलने लगा। क्रू मेंबर ने मोबाइल की आग को बुझाया और इसके बाद फ्लाइट लेंड करने तक फोन को पानी से भरे ट्रे में रखा गया। सावधानी के तौर पर फ्लाइट में मौजूद सभी यात्रियों के फोन को भी इकट्ठा कर एक ट्रे में रखा गया।

पढ़ें- बिना रजिस्ट्रेशन मार्केट में खुलेआम बिक रहा है jioPhone

HT की रिपोर्ट में कहा गया कि अर्पिता ने कहा कि जिस समय फोन में आग लगी, उस समय फ्लाइट में मौजूद fire extinguishers काम नहीं कर रहे थे। ऐसे में कोई बड़ा हादसा होने पर सभी यात्रियों की जान का जोखिम था। वहीं, इस मामले पर Jet Airways का कहना है कि उन्होंने स्थिति को संभाला और दिशानिर्देशों के अनुसार एहतियाती उपायों पर काम किया।

पढ़ें- iphone x को लेकर ऐपल पर मुकदमा दर्ज

Galaxy J7 हैंडसेट में क्यों आग लगी, फिलहाल इसके कारण पता नहीं चल सकें हैं। इस मामले पर सैमसंग इंडिया के प्रवक्ता का कहना है कि हम अधिक जानकारी के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। सैमसंग का ये भी कहना है कि उनके ग्राहकों की सुरक्षा ही उनकी प्राथमिकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Samsung smartphone emits smoke in Delhi-Indore Jet Airways flight. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X