TATA SKY मोबाइल टीवी ऐप अब JIO TV ऐप को देगा टक्कर

|

आजकल लोग इंटरनेट की दुनिया में दिन-प्रतिदिन पूरी तरह घुलते जा रहे हैं। कुछ साल पहले तक लोग टीवी के लिए क्रेजी हुआ करते थे। टीवी पर आने वाले शो के लिए लोग अपने रोजमर्रा के कामों से रोज टाइम निकालते थे और उन्हें देखते थे। ऐसे में कई बार ऐसा होता था कि लोग टीवी पर आने वाला निर्धारित शो मिस कर देते थे और फिर वो उस शो को देख नहीं पाते थे। अब ऐसा नहीं है क्योंकि अब ओटीटी प्लेटफॉर्म ने इस समस्या को खत्म कर दिया है।

TATA SKY मोबाइल टीवी ऐप अब JIO TV ऐप को देगा टक्कर

 

ओटीटी प्लेटफॉर्म का क्रेज

इंटरनेट रेट कम होने के बाद से लोगों में इंटनरेट यूज़ करने का नजरिया और तौर-तरीका पूरी तरह से बदल गया। अब लोग इंटरनेट पर कभी भी कुछ भी कहीं से भी देख सकते हैं। इस सर्विस को प्रोवाइड कराने का काम ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने किया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म में आप किसी भी टीवी प्रोग्राम, रियलिटी शो, न्यूज़ या किसी भी कंटेंट को कभी भी देख सकते हैं।

इस सर्विस की शुरुआत जियो ने ही की है। जियो कंपनी ने सबसे पहले इंटरनेट रेट को काफी सस्ता कर दिया और उसके बाद जियो टीवी ऐप को लॉन्च किया। इस ऐप के जरिए यूज़र्स टीवी प्रोग्राम, रियलिटी शो, न्यूज़ या किसी भी कंटेंट को कभी भी देख सकते हैं। जियो के बाद एयरटेल ने भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पेश किया। अब टाटा स्काई कंपनी ने भी ओटीटी प्लेटफॉर्म को लॉन्च कर दिया है।

400 से ज्यादा चैनल्स की सुविधा

जियो और एयरटेल के इन ओटीटी सर्विस को शुरू करने के बाद टीवी सर्विस को शुरू करने वाली सुविधा टाटा स्काई को नुकसान झेलना पड़ा। हालांकि अब टाटा स्काई ने भी अपना ओटीटी ऐप लॉन्च कर दिया है। इस ऐप में टाटा स्काई कंपनी भी यूज़र्स को 400 से ज्यादा चैनल्स ऑफर कर रही है। आपको बता दें कि टाटा स्काई ऐप के जरिए यूज़र्स लाइव टीवी चैनल्स, वेब सीरीज, न्यूज़, स्पोर्ट्स जैसी कई सारी चीजें देख पाएंगे।

 

आपको बता दें कि जियो कंपनी अपने माई जियो ऐप में भी 647 चैलन्स की सुविधा यूज़र्स को देती है लेकिन अब टाटा स्काई कंपनी भी ज्यादा पीछे नहीं है। टाटा स्काई कंपनी ने अपने इस सेक्टर में आगे बढ़ने के लिए जियो और एयरटेल जैसी टेलिकॉम कंपनियों के साथ में भी कड़ी प्रतिस्पर्घा करनी पड़ेगी। अब देखना होगा कि टाटा स्काई की इस नई सर्विस को लोग कितना पसंद करते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
After the introduction of these OTT services by Jio and Airtel, Tata Sky, which started the TV service, suffered losses. However, now Tata Sky has also launched its OTT app. In this app, Tata Sky Company is also offering more than 400 channels to users. Through the app, users will be able to watch many things like live TV channels, web series, news, sports.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X