Samsung Galaxy Note 7 FE के टियरडाउन में सामने आया सच !

Written By:

सैमसंग अपने स्मार्टफोन Samsung Galaxyb Note 7 के हादसे के बाद एक बार फिर सामने आई है और इस बार कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए Samsung Galaxy Note 7 Fan Edition पेश किया है। ये फोन साउथ कोरिया में अवेलेबल है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही ये फोन पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा। फोन की सेल शुरू होते ही इसके रिव्यू और टियरडाउन सामने आने लगे हैं। हाल ही में iFixit वेबसाइट पर इस फोन का टियरडाउन सामने आया, जिसमें फोन से जुड़ी कुछ हैरान कर देने वाली बातें सामने आईं।

पढ़ें- खास फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा फोन

Samsung Galaxy Note 7 FE के टियरडाउन में सामने आया सच !

पढ़ें- स्मार्टफोन यूज करते हैं, तो जरूर जान लें क्या है LeakerLocker!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

हादसे से उबरा है सैमसंग-

Samsung Galaxyb Note 7 फोन को कंपनी ने यूजर्स के बीच उतारा था, लेकिन लॉन्च के बाद लगातार फोन की बैटरी फटने के मामले सामने आने लगे। जब कई यूजर्स इस हादसे के शिकार हुए तो कंपनी ने ये फोन वापिस ले लिए और कहा कि कंपनी जल्द ही गड़बड़ का पता लगाकर फोन फिर से पेश करेंगी। अब कंपनी ने Galaxy Note 7 Fan पेश किया है, जिसे पुराने फोन का सुधरा हुआ एडिशन माना जा रहा है।

क्या सुरक्षित है फोन-

फोन के लॉन्च के साथ ही इसके रिव्यू और टियरडाउन सामने आने लगे हैं। रिव्यू में इस फोन की तुलना पुराने फोन से होना बहुत नॉर्मल और जरूरी भी है। यूजर्स नहीं चाहते हैं कि पुराने फोन की तरह इस बार भी वह किसी हादसे का शिकार हों। फोन के टियरडाउन में कई बातें सामने आईं हैं, जैसे- स्मार्टफोन को बिल्कुल नई और पुराने फोन की तुलना में थोड़ी छोटी बैटरी के साथ पेश किया गया है। बैटरी को देखकर यूजर्स के मन में सवाल यही है कि क्या ये बैटरी भी फट सकती है। वैसे फोन के FE वेरिएंट की बैटरी में कुछ बदलाव जरुर नजर आए हैं। टियरडाउन पर पता चला कि इस बैटरी को हीट-सील के लिए ज्यादा स्पेस दिया गया है, जिससे इसके सुरक्षित होने के चांस बढ़ जाते हैं। हालांकि इसकी पुरी तरह से पुष्टि नहीं की जा सकती है। इसके अलावा पुराने फोन नोट 7 से अलग इस बार बैटरी को फोन से निकाला जा सकता है।

बैटरी पावर-

नोट 7 से इस फोन की वजन में तुलना करें, तो ये फोन पिछले फोन से हल्का है। इस फोन का वजन 2.3 ग्राम है। अगर इसके बैटरी एफिशिएंसी की बात करें, तो वह 12.32Wh की है, जबकि पुराने फोन नोट 7 में 13.48Wh की थी।

डिजाइन में हैं बदलाव-

बता दें कि फोन की डिजाइन में कोई खास और मेन बदलाव नहीं देखने को मिला है। जो बदलाव नजर आया है वह ये कि इसके एंटीना डिजाइन को कंपनी ने थोड़ा चेंज किया है।

अन्य स्पेक्स-

फोन के बाकी स्पेक्स पर नजर डालें तो आपको इसमें 5.7-इंच की FHD डिसप्ले 1920x1080p डिसप्ले मिलेगी। इसके अलावा इसमें एक Exynos 8 ओक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.6GHz की है, साथ ही एक Mali-T880 MP12 GPU भी दिया गया है। फोन में 4GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज है। फोटोग्राफी के लिए एक 12-मेगापिक्सल का रियर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह एंड्राइड 7.0 नॉगट के साथ पेश किया गया है।

कोरिया में अवेलेबल है फोन-

बता दें कि ये फोन फिलहाल साउथ कोरिया में अवेलेबल है। घरेलू मार्केट के अलावा ये फोन पूरी दुनिया में कब तक उपलब्ध होगा, कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। सैमसंग साउथ कोरिया में अपने इस डिवाइस के लगभग 400,000 यूनिट्स सेल करने की योजना बना रहा है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
teardown of Samsung Galaxy Note 7 Fan Edition confirms that Edition is just a Note 7 with a new, smaller battery. for more read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
भाजपा नेता  बोले लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए झूठ बोलिए, हम संभाल लेंगे
भाजपा नेता बोले लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए झूठ बोलिए, हम संभाल लेंगे
#metoomovement: मेनका गांधी ने बॉलीवुड के तमाम प्रोड्यूसर को लिखा पत्र
#metoomovement: मेनका गांधी ने बॉलीवुड के तमाम प्रोड्यूसर को लिखा पत्र
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot