कैब से दोस्त को करना है पिकअप, जानें Uber ऐप के नए फीचर्स

Written By:

ऐप के जरिए टैक्सी बुकिंग सर्विस देने वाली उबर ने भारत में अपने ऐप में दो नए फीचर्स शामिल किए हैं। ये फीचर्स कस्टमर्स की सहूलियत को ध्यान रखते हुए शामिल किए गए हैं। उबर ने दो नये फीचर 'In App Chat' और 'Multiple stop' पेश किए हैं। कंपनी का कहना है कि कई बार यूजर्स रास्ते से अपने दोस्त को पिकअप करना चाहते थे, लेकिन उन्हें ऐसा करने में परेशानी होती थी। अब इन फीचर्स के जरिए लोग आसानी से इन सुविधाओं का फायदा उठा पाएंगे।

कैब से दोस्त को करना है पिकअप, जानें Uber ऐप के नए फीचर्स

कंपनी ने कस्टमर्स को बुकिंग के दौरान आने वाली कुछ परेशानियों को स्टडी करके ये फीचर्स पेश किए हैं। इनमें पहला है 'इन एप चैट' फीचर, जिसमें पैसेंजर्स कैब ड्राइवर से ऐप के अंदर चैट कर सकेंगे और उसे अच्छी तरह से अपनी लोकेशन और पिकअप लोकेशन तक लगने वाले टाइम के बारे में बता सकेंगे। इसके सीन के जरिए कस्टमर्स और ड्राइवर ये भी देख सकेंगे कि उन्हें मैसेज मिल चुका है या नहीं। इसके लिए उन्हें कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा।

पढ़ें- Whatsapp भी करेगा अकाउंट वैरिफाई, FB-Twitter की तरह मिलेगा टिक

वहीं दूसरे फीचर मल्टीपल स्टोप में पैसेंजर अपनी यात्रा में एक से ज्यादा स्टॉप पर रुकने का ऑप्शन यूज कर सकेंगे। इस फीचर का इस्तेमाल यात्रा बुकिंग के समय भी किया जा सकेगा। यानी अगर उबर के यात्री को अपनी यात्रा के दौरान बीच में एक या दो जगह रुकना है, तो वह स्टाप जोड़ सकता है। कंपनी का कहना है कि यात्री बीच में स्टाप में तीन मिनट से अधिक समय नहीं लगाएं। अगर आप एक ही कैब से अलग-अलग स्टॉप पर उतरना चाहते हैं, तो भी इस नए फीचर को यूज कर सकते हैं।

पढे़ं- भारत-पाकिस्तान पर जासूस मैलवेयर का खतरा, सिक्योरिटी कंपनी ने किया सतर्क

बता दें कि उबर इस समय अपने सबसे बड़े ऐप बेस्ड कैब सर्विस प्रोवाइडर ओला से प्रतिस्पर्था में है। उबर ने एंड्राइड और आईओएस दोनों डिवाइसों को अपडेट देना शुरू भी कर दिया है। बता दें कि हाल ही में उबर इंडिया ने यूपीआई और भीम एप को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ने का ऐलान किया है। इस घोषणा के बाद उबर यूजर्स भुगतना भीम एप की मदद से कर पाएंगे।

पढ़ें- Youtube का नया फीचर क्या Whatsapp को देगा चैलेंज



English summary
Uber update adds two new features in app for passangers. For more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
बुलेट ट्रेन को हिंदी में क्‍या कहते हैं, इस सवाल पर गुस्‍सा गए अरुण जेटली
बुलेट ट्रेन को हिंदी में क्‍या कहते हैं, इस सवाल पर गुस्‍सा गए अरुण जेटली
JNU में भी मां दुर्गा को कहा गया था 'सेक्स वर्कर', जिसने हनीमून मनाने के बाद महिषासुर को मारा था
JNU में भी मां दुर्गा को कहा गया था 'सेक्स वर्कर', जिसने हनीमून मनाने के बाद महिषासुर को मारा था
Opinion Poll

Social Counting