WhatsApp Update: अब गुपचुप तरीके से आप कर सकते है WhatsApp Groups Exit

|

WhatsApp Groups कई बार आपको परेशान कर सकते है , खासकर यदि आपको आपकी इच्छा के विरुद्ध ग्रुप में ऐड करा गया हो। ऐसा इसलिए है क्योंकि WhatsApp Groups को एक्टिव रखने के लिए लोग ज्यादातर समय रैंडम स्टफ पोस्ट करते है। कभी-कभी बातचीत का कोई मतलब भी नहीं होता, फिर भी लोग उनमें भाग लेते है।

 

WhatsApp New leak : होने वाले है Status Section में कुछ बदलावWhatsApp New leak : होने वाले है Status Section में कुछ बदलाव

WhatsApp Update: जल्द ही बिना किसी को बताए आप कर सकते है Groups Exit

फिर भी हम Group से बाहर नहीं निकलते है क्योंकि बाहर निकलने से उन रिश्तेदारों या दोस्तों को बुरा लग सकता है, जिन्होंने WhatsApp Group को विशेष रूप से जुड़े रहने के लिए बनाया था। हालांकि, ग्रुप को छोड़ना उतना कठिन नहीं हो सकता जितना अभी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को चुपचाप ग्रुप छोड़ने में मदद करेगा ।

WhatsApp Tips: व्हाट्सएप मैसेज रिएक्शन फीचर कैसे करें यूज, जानें तरीकाWhatsApp Tips: व्हाट्सएप मैसेज रिएक्शन फीचर कैसे करें यूज, जानें तरीका


हाइलाइट्स

- WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स गुपचुप तरीके से ग्रुप छोड़ सकेंगे।
- जब आप अभी ग्रुप छोड़ते है, तो WhatsApp एक सिस्टम संदेश जोड़ता है जो उपयोगकर्ताओं को आपके बाहर निकलने के बारे में सूचित करता है।
- यह सुविधा अभी WhatsApp Desktop Beta पर विकसित की जा रही है।

WhatsApp Hack: कैसे पढ़ें डिलीट किए गए WhatsApp MessagesWhatsApp Hack: कैसे पढ़ें डिलीट किए गए WhatsApp Messages

बस WhatsApp Group के एडमिन को मिलेगी Exit की जानकारी

वर्तमान में, जब आप किसी WhatsApp Group से बाहर निकलते है, तो चैट विंडो पर एक संदेश प्रदर्शित होता है जिसमें लिखा होता है कि "XXX लेफ्ट", इसलिए Group में सभी को पता चलता है कि एक सदस्य चला गया है। हालांकि, चीजें अधिक गुप्त होने की उम्मीद है। ऐसा इसलिए है क्योंकि Wabetainfo ने बताया है कि WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स गुपचुप तरीके से ग्रुप छोड़ सकेंगे।

इस ट्रिक से अब व्हाट्सएप पर आपके मैसेज हो जाएंगे अपने आप गायब, जानिए तरीकाइस ट्रिक से अब व्हाट्सएप पर आपके मैसेज हो जाएंगे अपने आप गायब, जानिए तरीका

Wabetainfo ने मैसेजिंग ऐप के बीटा वर्जन पर देखे गए फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। स्क्रीनशॉट एक संदेश पॉप-अप दिखाता है, जिसमें कहा गया है कि जब आप किसी WhatsApp Group को छोड़ते है, तो केवल आपको और WhatsApp Group के एडमिन को सूचित किया जाएगा कि आप Group से बाहर हो गए है।

WhatsApp Update: जल्द ही बिना किसी को बताए आप कर सकते है Groups Exit

कैसे करें WhatsApp Voice Call को आसानी से रिकॉर्डकैसे करें WhatsApp Voice Call को आसानी से रिकॉर्ड

"WhatsApp ने लिखा"

ग्रुप एडमिन को हमेशा इस बारे में सूचित किया जाना चाहिए कि उनके ग्रुप में क्या होता है, इसलिए उन्हें यह दिखाने की जरूरत है कि कौन ग्रुप से बाहर निकला है। ध्यान दें कि भले ही स्क्रीनशॉट WhatsApp Desktop Beta से लिया गया हो, यह फीचर निश्चित रूप से Android के लिए WhatsApp Beta पर जारी किया जाएगा और भविष्य में iSO के लिए भी जारी किया जाएगा ।
यह फीचर फिलहाल WhatsApp Desktop Beta पर विकसित किया जा रहा है और इसे भविष्य के अपडेट में यूजर्स के लिए रोल आउट करने की योजना है ।

 

Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Wabetainfo has reported that WhatsApp is working on a new feature that will allow users to leave groups secretly.Wabetainfo has shared a screenshot of the feature seen on the beta version of the messaging app. The screenshot shows a message pop-up saying that when you leave a WhatsApp group, only you and the admin of the WhatsApp group will be notified that you are out of the group.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X