WhatsApp Hack: कैसे पढ़ें डिलीट किए गए WhatsApp Messages

|

WhatsApp मैसेजिंग के लिए सबसे प्रसिद्ध ऐप में से एक है। वीडियो कॉल से लेकर लाइव लोकेशन तक, उपयोगकर्ताओं को एक अच्छा अनुभव प्रदान करने के लिए ऐप में कई तरह की विशेषताएं है। उनमें से एक मैसेज को डिलीट करने की क्षमता भी है, जो कि एक बेहतरीन फीचर है। अगर आप गलती से किसी कॉन्टैक्ट को मैसेज फॉरवर्ड कर देते है या कोई गलत मैसेज भेज देते है तो आप उसे तुरंत डिलीट कर सकते है।

 
WhatsApp Hack: कैसे पढ़ें डिलीट किए गए WhatsApp Messages

इस ट्रिक से अब व्हाट्सएप पर आपके मैसेज हो जाएंगे अपने आप गायब, जानिए तरीकाइस ट्रिक से अब व्हाट्सएप पर आपके मैसेज हो जाएंगे अपने आप गायब, जानिए तरीका

हालांकि, WhatsApp किसी मैसेज को डिलीट करने के लिए सिर्फ एक घंटे का समय देता है, जिसके बाद यूजर्स के लिए यह विकल्प उपलब्ध नहीं होता। यह भी ठीक है, समस्या यह है कि जब आप किसी मैसेज को डिलीट करते है तो ऐप भी रिसीवर सूचित करता है साथ यह रिसीवर के मन में उत्सुकता पैदा करता है कि मैसेज क्या हो सकता है।

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब 2 स्मार्टफोन में यूज कर पाएंगे 1 अकाउंटWhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब 2 स्मार्टफोन में यूज कर पाएंगे 1 अकाउंट

इंस्टाग्राम ने उसी फीचर को बेहतर तरीके से लागू किया है, क्योंकि ऐप चैट में एक समर्पित "मैसेज डिलीट" बॉक्स नहीं जोड़ता है सीधा मैसेज अनसेंड करता है जिससे रिसीवर को कई बार पता भी नहीं चलता।
अगर आप डिलीट किए गए WhatsApp मैसेज को पढ़ना चाहते है, तो ऐसा करने का एक तरीका है। हालांकि, यह सुविधा के उद्देश्य से थोड़ा कमजोर है। अगर आप अभी भी आगे बढ़ना चाहते है, तो ध्यान रखें कि इसके लिए आपको एक थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करना होगा।

WhatsApp: व्हाट्सएप पर मिलने वाले हैं ये दो नए फीचर्स, अब स्टेटस पर दे पाएंगे इमोजी रिएक्शनWhatsApp: व्हाट्सएप पर मिलने वाले हैं ये दो नए फीचर्स, अब स्टेटस पर दे पाएंगे इमोजी रिएक्शन

Get Deleted Messages App

Google Play Store पर कई ऐप्स हैं जिन्हें आप आजमा सकते है। हमने "गेट डिलीटेड मैसेजेस" ऐप इंस्टॉल किया है, जो केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह आपको डिलीट WhatsApp मैसेज के साथ-साथ मीडिया से डिलीट की गई चीजें भी आराम से मिल जाती है ।

जब कोई मैसेज हटा दिया जाता है, तो यह ऐप उपयोगकर्ताओं को एक सूचना भेजता है जिसके बाद आप ऐप में आ सकते है और फिर इसे चेक कर सकते हैं। इस ऐप का एकमात्र पॉइंट है इसमें आने वाले विज्ञापन । इस ऐप के माध्यम से किसी भी डिलीट हुए WhatsApp मैसेज को आप कैसे पढ़ सकते है, इसके बारे में अधिक जानने के लिए चलिए आगे पढ़ें।

WhatsApp Hack: कैसे पढ़ें डिलीट किए गए WhatsApp Messages

कैसे करें WhatsApp Voice Call को आसानी से रिकॉर्डकैसे करें WhatsApp Voice Call को आसानी से रिकॉर्ड

मोबाइल पर डिलीट हुए WhatsApp मैसेज कैसे पढ़ें?

स्टेप 1: Google Play Store से "Get Deleted Messages"App इंस्टॉल करें।
स्टेप 2: अब आपको ऐप को कुछ परमिशन देनी होगी। एक बार हो जाने के बाद, App पूरी तरह तैयार है।
नोट: ऐप को बैकग्राउंड में चलने के लिए आपकी अनुमति की आवश्यकता होगी। बेशक, आप इसे अपने फ़ोन की सेटिंग > ऐप्स और नोटिफिकेशन्स में कभी भी बदल सकते है। इसके अलावा ऐप नोटिफिकेशन और स्टोरेज की परमिशन भी मांगेगा।

 

WhatsApp News: अब इन व्हाट्सएप यूजर्स को मिलेंगे पैसे, जानें पूरी खबरWhatsApp News: अब इन व्हाट्सएप यूजर्स को मिलेंगे पैसे, जानें पूरी खबर

App की privacy and data collection के बारे में जाने ?

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जब आप किसी ऐप को नोटिफिकेशन एक्सेस देते है, तो इसका मतलब है कि ऐप आपकी व्यक्तिगत जानकारी जैसे Contact Names और आपको प्राप्त होने वाले टेक्स्ट संदेशों को पढ़ने में सक्षम होगा। इसलिए, किसी भी थर्ड पार्टी ऐप को "नोटिफिकेशन्स" एक्सेस देने से पहले इसे ध्यान में रखें। इसके साथ ही ऐप की गोपनीयता नीति में कहा गया है कि यह व्यक्तिगत जानकारी एकत्र नहीं करता है।

कैसे करें अपना Instagram Account डिलीटकैसे करें अपना Instagram Account डिलीट

कब काम नहीं करेगा यह ऐप ?

यदि आप इस ऐप के लिए "नोटिफिकेशंस" एक्सेस को डिसेबल करते है, तो यह आपको डिलीट मैसेज को नहीं दिखा पाएगा। इस तरह के ऐप्स जैसे ही आप मैसेज रिसीव करते है, तुरंत नोटिफिकेशन पैनल से मैसेज पुल कर लेते है। इसलिए, भले ही WhatsApp खोलने पर मैसेज डिलीट हो जाए, आप इसे डिलीट ऐप में देख पाएंगे। इसके अतिरिक्त, यदि आप अपने स्मार्टफोन को स्विच ऑफ करते है, तो यह ऐप डिलीट किए गए संदेशों को रिकवर नहीं कर पाएगा।

अपने ट्विटर अकाउंट को कैसे करें डीएक्टिवेटअपने ट्विटर अकाउंट को कैसे करें डीएक्टिवेट

*नोट: ध्यान रखें कि यह थर्ड-पार्टी ऐप WhatsApp से आपके मैसेज को नहीं पढ़ सकता है। यह उन्हें केवल आपके फ़ोन के नोटिफिकेशन पैनल से ही प्राप्त कर सकता है।

Best Mobiles in India

English summary
If you want to read deleted WhatsApp messages, there is a way to do so. However, it is a bit weak for convenience purposes. If you still want to proceed, keep in mind that you will need to download a third party app for this.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X