सिर्फ ढाई हजार रुपये में बिकने लगा 'आकाश' टैबलेट

|
सिर्फ ढाई हजार रुपये में बिकने लगा 'आकाश' टैबलेट

दुनिया का सबसे सस्ते टैबलेट आकाश के लिए इंतजार अब पूरा हो गया है। सिर्फ 2500 रुपये में आकश टैबलेट को आप खरीद सकते हैं। हालांकि अभी जो मॉडल बिक्री के लिए पेश किया गया है, वह सिर्फ वाई फाई तकनीक पर चलता है। आकाश नाम का यह पहला ऐसा टैबलेट है जो एंड्राएड ओएस के साथ 2500 रुपये में उपलब्‍ध है।

इस टैबलेट को बनाने वाली कंपनी डेटाविंड ने करीब 30 हजार टैबलेट ऑनलाइन बेचना शुरू कर दिया। इसकी डिलिवरी सात दिनों के भीतर हो जाएगी। ऑनलाइन खरीदारी पर भुगतान डिलीवरी के वक्त ही करना होगा। आकाश को बनाने वाली कंपनी डेटाविंड ने वेबसाइट www.akashtablet.com पर इस टैब के बारे में सारी जानकारी दी गई है।

 

डेटाविंड का दावा है कि हफ्ते भर के अंदर आकाश टैबलेट को आपके पते पर डिलीवर कर दिया जाएगा और भुगतान भी तभी करना होगा। आकाश टैबलेट में ढेरों फीचर्स हैं जो इसकी खूबियों को दर्शाते हैं। इस 7 इंच के टचस्क्रीन टैबलेट में एंड्रॉयड 2.2 फ्रोयो ओएस सपोर्ट दिया गया है। इसमें 256 एमबी की रैम है और इसका वजन 350 ग्राम है।

ये टैबलेट 366 मेगाहर्ट माइक्रोप्रोसेसर पर चलेगा और इसमें 2100 एमएएच बैटरी लगी हुई है। डेटाविंड के मुताबिक कंपनी के पास चार लाख टैबलेट के आर्डर आए थे मगर अभी यह केवल कुछ खरीदारों के लिए टैबलेट उपलब्‍ध है।

कंपनी के अनुसार इसका अपग्रेड वर्जन यूबीस्‍लेट 7 जनवरी में लांच कर दिया जाएगा जो अपने पिछले वर्जन से पावर के मामले में ज्‍यादा बेहतर होगा नए यूबीस्‍लेट 7 में 700 मेगाहर्ट का प्रोसेसर के साथ 2.3 वर्जन ओएस दिया गया है कीमत के मामले में यह अपने पिछले वर्जन से मात्र 500 रूपए महंगा यानी 2,999 रूपए का होगा।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X