क्रेडिट कार्ड नहीं अब आधार कार्ड से भी खरीद सकेंगे स्मार्टफोन्स

By Neha
|

फेस्टिवल सीजन में लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। अगर आप इस दिवाली स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहें, लेकिन इसके लिए ईएमआई से कार्ड खरीदने के लिए आपके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने दिवाली के मौके पर इंडियन यूजर्स के लिए एक सर्विस पेश की है।

 
क्रेडिट कार्ड नहीं अब आधार कार्ड से भी खरीद सकेंगे स्मार्टफोन्स

शाओमी ने इंडियन कस्टमर्स के लिए अपनी कार्डलेस EMI सर्विस लॉन्च की है। इस सर्विस में कस्टमर्स बिना क्रेडिट कार्ड के शाओमी के फोन किस्‍तों में खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस सर्विस को लॉन्च करते समय कहा कि भारत में क्रेडिट कार्ड होल्‍डर्स की संख्या 5 पर्सेंट के आसपास है। हमने उन बचे हुए 95% लोगों को ध्यान रखकर ये सुविधा लॉन्च की है।

पढ़ें- 5000 रुपए से कम में खरीदें दमदार फीचर्स से लैस 5 स्मार्टफोन

शाओमी के इस ऑफर में यूजर्स सिर्फ अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड डिटेल्स उपलब्ध कराकर शाओमी का कोई भी प्रोडक्ट आसान EMI पर खरीद सकते हैं। शाओमी ने इस यूनिक फीचर को लॉन्च करने के लिए ZestMoney के साथ पार्टनरशिप की है।

पढे़ं- लो बजट में शानदार फीचर्स के साथ lephone W15 लॉन्च

कैसे खऱीदें फोन- शाओमी की वेबसाइट mi.com पर जाकर अप्लाई नाउ का ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां एक फॉर्म खुलेगा, जहां पर आपको अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड के अलावा अपनी कई पर्सनल डिटेल फिल करनी होगी। इसके बाद नेट बैंकिंग के जरिए इनकम को वेरीफाई करना होगा। यह पूरी प्रक्रिया बैंकिंग नेटवर्क के जरिए अपने आप ही कंप्लीट होगी। इसके बाद आपको क्रेडिट ऑप्शन में जाकर सेट अप करना होगा, जहां से आपका जेस्‍टमनी अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा। अकाउंट एक्‍टिवेट करने के बाद आप कभी भी शाओमी की वेबसाइट से फोन खरीद सकते हैं, जिसके लिए आपको EMI की सुविधा आसानी से मिल जाएगी।

पढे़ं- Apple जल्द ही इंडिया में लॉन्च करेगी ये खास सर्विस

 

शाओमी कार्डलेस क्रेडिट सर्विस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कंपनी की वेबसाइट mi.com पर विजिट कर सकते हैं। शाओमी के फेसबुक पेज पर भी इस ऑफर के बारे में जानकारी दी गई है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi India partners with ZestMoney for cardless EMI option in india. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X