ट्विटर पर नहीं मिलेगा ब्लूटिक, कंपनी ने बंद किए अकाउंट वैरिफिकेशन

By Neha
|

अगर आप माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर यूज करते हैं, तो आपके लिए ये खबर खास होगी। ट्विटर अब अपने यूजर्स के अकाउंट वैरिफाई नहीं करेगा। मतलब अब ट्विटर पर ब्लू टिक नहीं मिल सकेगा। दरअसल ट्विटर ने अस्थायी तौर पर अपनी ब्लू टिक वैरिफिकेशन सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है। बता दें कि अभी तक ट्विटर अपने सेलेब्रिटी, नेता और अन्य पॉपुलर पर्सनेलिटी यूजर्स के अकाउंट वैरफाई करता था। वैरिफिकेशन के बाद इन यूजर्स को ब्लू टिक मिल जाता है, जिससे ये पता चलता है कि ये अकाउंट रियल है फेक नहीं, जिसे ट्विटर ने वैरिफाई किया है।

 
 ट्विटर पर नहीं मिलेगा ब्लूटिक, कंपनी ने बंद किए अकाउंट वैरिफिकेशन

ट्विटर पर अब किसी के अकाउंट्स को वैरिफाई नहीं किया जाएगा। दरअसल कंपनी ने अपनी यह सेवा सस्पेंड कर दी है। बता दें कि अगस्त में वर्जिनिया के चार्लोट्ज़विल (Charlottesville) में हुई व्हाइट सुपरमिस्ट रैली के बाद अकाउंट वैरिफिकेशन को लेकर ट्विटर को काफी क्रिटिसाइज किया गया था। इस रैली में शामिल एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और इसके आयोजक जेसन केसलर का अकाउंट ट्विटर ने वैरिफाई कर रखा था।

ये भी देखें- इस कंपनी ने किया ऐलान, अब अनलिमिटेड प्लान पर मिलेगा कैशबैक

इस हादसे के बाद यूजर्स के बीच ट्विटर की इस पॉलिसी को लेकर काफी गुस्सा देखा गया और यूजर्स का कहना था कि ट्विटर वैरिफाई और नॉनवैरिफाई करके यूजर्स के साथ भेदभाव करता है।

ये भी देखें- फ्लिपकार्ट के Billion Capture+ स्मार्टफोन में ये होंगे खास फीचर्स

आपको पता ही होगा कि ट्विटर ऑनलाइन फोर्म फिलिंग और डिटेल्स देने के बाद यूजर्स का अकाउंट वैरिफाई करके ब्लूटिक देता है। इस सर्विस के बारे में ट्विटर का कहना है कि इसे परमानेंट बंद नहीं किया गया है।

ये भी देखें- डाउनलोड की फाइल में कहीं वायरस तो नहीं, ऐसे करें चेक

कंपनी का कहना है कि अकाउंट वैरिफिकेशन की खामियों पर काम किया जा रहा है और जल्द इसे लेकर रिपोर्ट देगा। आपको बता दें कि कुछ समय पहले आई रिपोर्ट में कहा गया था कि कुछ एजेंसियां पैसे लेकर ट्विटर पर अकाउंट वैरिफाई कर रही हैं।

ये भी देखें- iPhone X के दो खास मॉडल लॉन्च कर सकता है ऐपल

 

इसके लिए यूजर्स से पैसे लिए जा रहे हैं, जिसके बदले में उनका अकाउंट ट्विटर पर वैरिफाई किया जाएगा। ऐसे में अकाउंट वैरिफिकेशन सर्विस का अस्थाई तौर पर बंद होना अच्छा फैसला कहा जा सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter has suspended the blue check mark verifications service for some reason. For more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X