Airtel ने किया अपने इस प्लान में बड़ा बदलाव , नए ऑफर्स के साथ मिलेंगे एक्स्ट्रा बेनिफिट्स

|

Airtel Rs 265 Plan : एयरटेल ( Airtel ) ने भारत में अपने 265 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान ( Airtel 265 Rs prepaid Plan ) को नया और अलग रूप दे दिया है। रिचार्ज प्लान में 1GB हाई-स्पीड डेली डेटा के साथ 28 दिनों की वैधता की पेशकश की गई थी। इस निजी टेलीकॉम ऑपरेटर ने नए अपडेट में वैलिडिटी और डेली डेटा को टक्कर दी है। साथ ही अपडेटेड प्लान अब केवल चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

 

Airtel 5G Launch Date: भारत में लॉन्च डेट से लेकर Sim, और Internet स्पीड Trail की पूरी जानकारीAirtel 5G Launch Date: भारत में लॉन्च डेट से लेकर Sim, और Internet स्पीड Trail की पूरी जानकारी

Airtel 265 Rs Plan : अपडेट

Airtel 265 Rs Plan : अपडेट

- एयरटेल प्रीपेड प्लान ( Airtel 265 Rs Prepaid Plan ) 28 दिनों से 30 दिनों की वैधता के साथ आता है।
- दैनिक हाई-स्पीड की बात करें तो पहले यह प्लान 1GB डेली डेटा प्रदान करता था और अब 1.5GB दैनिक हाई-स्पीड 4G डेटा प्रदान करता है।
- यह 30GB से ऊपर, कुल 45GB डेटा प्रदान करेगा।
- 45GB डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64Kbps रह जाएगी।

- डेटा और वैधता के अलावा, प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉल और प्रति दिन 100 SMS भी मिलते है।
- इन 100 दैनिक SMSके समाप्त होने के बाद, उपयोगकर्ताओं से 1 रुपये प्रति स्थानीय SMS और 1.5 रुपये प्रति STDSMSका शुल्क लिया जाएगा।
- यूजर्स को Airtel Wynk म्यूजिक और हैलो ट्यून्स का भी एक्सेस मिलता है।

 

Airtel 5G Network
 

Airtel 5G Network

एयरटेल ( Airtel ) ने चार नए प्रीपेड प्लान पेश किए है जिनकी कीमत 109 रुपये, 131 रुपये, 109 रुपये और 111 रुपये है। इसके अतिरिक्त, भारती एयरटेल ने पुष्टि की है कि वह वर्तमान में भारत में 5G नेटवर्क कनेक्शन लाने के लिए काम कर रही है।

टेलीकॉम ने पहले ही गुड़गांव, मुंबई और हैदराबाद में 3GBps की गति के साथ 5G नेटवर्क का परीक्षण किया है। एयरटेल ने घोषणा की है कि वह स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद 2-3 महीने में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए रोलआउट शुरू कर देगी।

Airtel 5G भारत में Expected Launch Date

Airtel 5G भारत में Expected Launch Date

Airtel 5G रोलआउट के लिए लॉन्च की तारीख बाजार में एक गर्म विषय है। हालांकि टेलीकॉम ऑपरेटर की ओर से 5G नेटवर्क के रोलआउट की कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इस साल तक भारत में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है। दूरसंचार विभाग (DoT) ने आधिकारिक तौर पर खुलासा किया है कि 5G services भारत में 2022 में 13 शहरों में लॉन्च की जाएंगी।

विभाग ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि शुरुआती 5G सेवाएं दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरु, कोलकाता, चंडीगढ़, जामनगर , अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ, पुणे और गांधी नगर में उपलब्ध होंगी ।

Airtel 5G Internet Speed

Airtel 5G Internet Speed

Airtel 5G नेटवर्क स्पीड को देश में सबसे तेज बताया जाता है। कंपनी ने पिछले साल नोकिया के साथ साझेदारी में 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में भारत का पहला 5G परीक्षण किया था, जिसमें 1 GBPS इंटरनेट स्पीड देखी गई थी।

तुलना के लिए, वर्तमान औसत 4G मोबाइल इंटरनेट स्पीड लगभग 20Mbps है, जबकि 477 मिलीसेकंड औसत विलंबता के साथ अपलोड स्पीड लगभग 5.09Mbps है। इसके अलावा, एयरटेल ने हैदराबाद में 5G इंटरनेट स्पीड का भी परीक्षण किया जिसने 3500Mhz स्पेक्ट्रम में 3Gbps की पीक इंटरनेट स्पीड प्रदान की।

 

Jio 5G Launch Date: भारत में लॉन्च डेट से लेकर Sim, और Internet स्पीड Trail की पूरी जानकारीJio 5G Launch Date: भारत में लॉन्च डेट से लेकर Sim, और Internet स्पीड Trail की पूरी जानकारी

 
Best Mobiles in India

English summary
Airtel Rs 265 Plan: Airtel has given a new and different look to its Rs 265 prepaid recharge plan in India. The recharge plan offered a validity of 28 days with 1GB high-speed daily data. This private telecom operator has given competition to validity and daily data in the new update. Also, the updated plan is now available only for select users.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X