BSNL 5G सेवाओं के लिए करना होगा थोड़ा और इंतज़ार

|
BSNL 5G सेवाओं के लिए करना होगा थोड़ा और इंतज़ार

BSNL 5G: जहां सभी टेलीकॉम खिलाड़ियों ने देश के सभी हिस्सों में धीरे धीरे 5G को रोलआउट करना शुरू कर दिया है, वहीं BSNL यूजर्स को 5G के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना होगा क्योंकि PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पुष्टि की है कि BSNL अप्रैल 2024 तक अपनी 5G सेवाएं शुरू कर देगा। नए लॉन्च किए गए BSNL 4जी नेटवर्क को लॉन्च किए जाने के एक साल के भीतर 5जी में अपग्रेड करने की तैयारी है।

 

BSNL के ये 3 किफायती ब्रॉडबैंड प्लान हुए बंदBSNL के ये 3 किफायती ब्रॉडबैंड प्लान हुए बंद

क्या कहते है अश्विनी वैष्णव

अश्विनी वैष्णव ने बताया कि BSNL 5G सेवाएं मार्च या अप्रैल 2024 से उपलब्ध होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि नेटवर्क अपग्रेडेशन का काम "बहुत तेजी से" चल रहा है। 2023 तक, BSNL पूरे देश में तेजी से 4G सेवाएं शुरू कर देगा और 2024 में 5G के साथ भी ऐसा ही होगा। अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा में जियो और एयरटेल की 5G सेवाओं को लॉन्च करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया। आपको बता दें अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दोनों ने ओडिशा में 5G सेवाओं की शुरुआत की थी।

BSNL यूजर्स के लिए है ये बड़ी खबरBSNL यूजर्स के लिए है ये बड़ी खबर

ओडिशा और BSNL 5G सेवाएं

दूरसंचार मंत्री वैष्णव ने कहा कि मोदी सरकार ने ओडिशा में दूरसंचार कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए 5,600 करोड़ रुपये दिया गए हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि ओडिशा में 100 गांवों को कवर करने वाली 4G सेवाओं के लिए 100 टावर पहले ही लॉन्च किए जा चुके हैं और केंद्र 15 अगस्त, 2024 तक राज्य के सभी 7,500 गांवों में 4G सेवाओं के लिए 5,500 मोबाइल टावर लगाने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि 4G सेवाएं लेकिन बाद में उन्हें 5G को सपोर्ट करने के लिए अपग्रेड किया जाएगा।

सावधान! आपका फोन का बिल जल्द ही होने वाला है महंगासावधान! आपका फोन का बिल जल्द ही होने वाला है महंगा

BSNL के ये 3 किफायती ब्रॉडबैंड प्लान हुए बंद

TelecomTalk ने बताया है कि राज्य द्वारा संचालित दूरसंचार सेवा प्रदाता (State-Run Telecom Service Provider) ने आखिरकार इन प्लान्स जिनकी कीमत 275 रुपये, 275 रुपये और 775 रुपये है और इन प्लान्स को एक टाइम लिमिट के लिए स्वतंत्रता दिवस की पेशकश के एक भाग के रूप में लॉन्च किया गया था और अब इन प्लान्स को हटा दिया गया है। BSNL को पहले इन प्लान्स को पिछले महीने लाइनअप करने की उम्मीद थी। उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी इन प्लान्स को अन्य उपलब्ध ब्रॉडबैंड प्लान्स की तरह ही रखेगी। हालांकि, 275 रुपये, 275 रुपये और 775 रुपये के प्लान अब ग्राहकों के लिए खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

 

BSNL ने लॉन्च किया 40mbps स्पीड वाला नया ब्रॉडबैंड प्लान, जाने कीमत और अनलिमिटेड बेनिफिट्सBSNL ने लॉन्च किया 40mbps स्पीड वाला नया ब्रॉडबैंड प्लान, जाने कीमत और अनलिमिटेड बेनिफिट्स

 
Best Mobiles in India

English summary
BSNL 5G: While all telecom players have started rolling out 5G gradually in all parts of the country, BSNL users will have to wait a little longer for 5G as according to a report in PTI, Union Telecom Minister Ashwini Vaishnav BSNL has confirmed that it will start its 5G services by April 2024.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X