वॉट्सएप पर आने वाले ये 6 फीचर कर देंगे हर ऐप की छुट्टी

Written By:

टॉप इंस्टेंट मैसेजिंग साइट वॉट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करती रहती है। वॉट्सएप ने इस साल वॉट्सएप स्टेटस, नाइट मोड और टू स्टेप वेरिफिकेशन जैसे फीचर्स शामिल किए। बता दें कि वॉट्सएप के 1.2 बिलियन ग्लोबल यूजर्स हैं और सिर्फ इंडिया में ही 200 मिलियन यूजर्स इस ऐप को यूज कर रहे हैं।

पढ़ें- वायरल फेक न्यूज की ऐसे करें पहचान, कभी नहीं होगा धोखा

वॉट्सएप पर आने वाले ये 6 फीचर कर देंगे हर ऐप की छुट्टी

पढ़ें- वॉट्सएप पर अपनाएं ये टिप्स, नहीं कर पाएगा कोई प्रायवेसी ब्रेक

अब खबरें आ रही हैं कि कंपनी ऐप में कुछ और नए फीचर शामिल करने जा रही है। वॉट्सएप ने कुछ फीचर्स की बीटा टेस्टिंग भी शुरू कर दी है और जल्द ही उनके रोल आउट होने की उम्मीद है। यहां हम आपको वॉट्सएप से जल्द ही शामिल होने वाले 6 नए फीचर के बारे में बता रहे हैं।

पढ़ें- अब मिनटों में कर सकेंगे नकली नोट की पहचान, RBI ने जारी किया शानदार ऐप

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

PIP मोड-

वॉट्सएप वीडियो कॉलिंग में नया पीआईपी मोड फीचर जोड़ने वाला है। फिलहाल ये फीचर नया फीचर एंड्रायड O के डेवलपर प्रीव्यू पर चल रहे व्हाट्सएप एप के वर्जन 2.17.265 पर देखा गया है। इस फीचर के में यूजर्स छोटे विंडो में भी वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे यानी यूजर्स बात करते-करते दूसरे ऐप को भी यूज कर सकेंगे।

यूट्यूब फीचर-

इस फीचर में जल्द ही यूजर्स वॉट्सएप पर यूट्यूब की वीडियो देख पाएंगे। इससे पहले यूजर्स लिंक पर क्लिक करते ही डेडीकेटेड ऐप पर रीडायरेक्ट हो जाते थे। अब इनबॉक्स में ही छोटा सा विंडो ओपन हो जाएगा जिसमें यूजर्स ये वीडियो देख सकेंगे। जब आप उस चैट विंडो से बाहर निकलेंगे, तो वीडियो चलना बंद हो जाएगा। इस फीचर को व्हाट्सएप के iOS बीटा ऐप के 2.17.40 वर्जन पर देखा गया है।

रिकॉल- रिवोक फीचर-

इस फीचर के जरिए यूजर्स सेंड किए मैसेज को अनसेंड या रिकॉल कर सकेंगे। इसके अलावा इन मैसेज को एडिट या डिलीट भी किया जा सकता है। इस फीचर को आईफोन के बीटा वर्जन में देखा गया था। यह फीचर फिलहाल स्टेबल वर्जन पर नहीं है।

मनी ट्रंजेक्शन फीचर-

वॉट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स को इन-ऐप वॉलेट देने वाला है। इसके जरिए यूजर्स जर बड़ी आसानी से ही बैंक-टू-बैंक मनी ट्रांसफर कर सकेंगे। बता दें कि वॉट्सएप के इस फीचर को यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) ने परमीशन दे दी है।

निफ्टी फीचर-

खबरें आ रही हैं कि विंडोज फोन के लिए व्हाट्सएप बीटा एक निफ्टी फीचर लाने वाला है। इस फीचर में यूजर्स अगर अपना वॉट्सएप नंबर बदलेंगे, तो उनके कॉन्टेक्ट में मौजूद सभी नंबर को उनके नए नंबर की जानकारी भेज दी जाएगी। फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है कि कब तक ये फीचर रोल आउट होगा।

लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर-

लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर की मदद से यूजर्स अपनी लाइव लोकेशन अपने कॉन्टेक्ट्स के साथ शेयर कर सकेंगे। यूजर्स के पास ऑप्शन होगा कि वह कितनी देर के लिए अपनी लोकेशन शेयर करना चाहते हैं और यूजर्स इसे ऑफ भी कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
here are the six features spotted in beta that are introduced in the app in the next few days. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
  आधार को बैंक खाते या मोबाइल से लिंक करवे वक्त रखें ये सावधानी, वरना खाता हो जाएगा खाली
आधार को बैंक खाते या मोबाइल से लिंक करवे वक्त रखें ये सावधानी, वरना खाता हो जाएगा खाली
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
Opinion Poll

Social Counting