Google जल्द ही लॉन्च करेगा AirTag का आपना वर्जन, जाने कैसे करेगा काम

|
Google जल्द ही लॉन्च करेगा AirTag का आपना वर्जन,  जाने कैसे करेगा काम

Apple का AirTag फीचर खासकर अपने उन यूजर्स के लिए बेस्ट है अक्सर अपने डिवाइस को खोजने में मेहनत करते हैं। 'फाइंड माई फीचर' ऐप आपको अपने डिवाइस के उस जगह को ट्रैक करने में मदद करता है जिसे आपने कहीं रख दिया है और वह मिल नहीं रहा है। इस ऐप की मदद से आप उसे दोबारा से पा सकते हैं । बता दें कि Google केवल खुद की जगह के लिए ट्रैकिंग डिवाइस डेवलप कर सकता है, और इसका कोडनेम Grogu या GR10 रखा गया है।

 

Google का लोकेशन ट्रैकिंग डिवाइस कैसे करता है काम

एक डेवलपर लीकर Kuba Wojciechowski के मुताबिक, Google Fast Pair में लोकेशन ट्रैकिंग को शामिल करने के तरीके के आसपास काम कर रहा है, जो कि आस-पास के ब्लूटूथ डिवाइसों को जल्दी से जोड़ी के लिए टेकनीकी दिग्गज का नया साधन है। Fast Pair Android 6 या बाद के वर्जनों पर चलने वाले किसी भी Android डिवाइस पर इसका सपोर्ट है।

इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखते हुए बताया कि, "Google फास्ट पेयर में लोकेटर टैग के सपोर्ट पर काम कर रहा है। लेकिन यह Google नेस्ट टीम द्वारा डेवलप किया जा रहा है और इस ट्रैकर का कोडनेम ग्रुगू स्टार वार्स रखा गया है।

Wojciechowski आगे कहते हैं कि ट्रैकर अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ आ सकता है और इसमें एक स्पीकर भी शामिल किया गया हैै, जो यूजर्स को साउड की मदद से अपने लापता डिवाइस का पता लगाने में मदद करेगा। बता दें कि Apple का AirTag समान सुविधा प्रोवाइट करता है।

 
Google जल्द ही लॉन्च करेगा AirTag का आपना वर्जन,  जाने कैसे करेगा काम

बता दें कि इसमें एक एयरटैग के जैसा ही एक ऑनबोर्ड स्पीकर दिया गया है। यह कुछ अलग कलर में आना चाहिए, लेकिन इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। UWB के साथ-साथ ब्लूटूथ लो एनर्जी के लिए सपोर्ट मिलता है।

कब तक हो सकता है लॉन्च

वोज्शिएकोव्स्की का इस प्रोडक्ट को लेकर कहना है कि इसे Google I/O डेवलपर सम्मेलन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है जो इस साल मई में शुरू किया जाएगा। घटना की सटीक तारीखों की अनाउंसमेंट अभी तक नहीं की गई है। इसके साथ ही Wojciechowski ने यह भी बताया कि Google ईवेंट के दौरान ट्रैकर्स को नए पिक्सेल डिवाइस के साथ जारी किया जा सकता है ।

उन्होंने कहा कि "मुझे इस टैग की रिलीज के समय सीमा के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन मुझे ऐसा लग रहा है कि Google Google I / O में टेकनीक की घोषणा करने वाला है और फिर इसे नए Google पिक्सेल के साथ एनुअल फॉल इवेंट में लॉन्च करेगा।

Google अपने इल वर्कर को नौकरी से निकलेगा

वहीं इस बीच, Google अपने डिलीवरी प्लेटफ़ॉर्म, Dunzo से अपने 3 % वर्कर को निकालने वाला है जिससे चलते यह काफी चर्चा में है। यह एक ऑन-डिमांड डिलीवरी प्लेटफॉर्म है, जिससे लोग अपने घरों में आराम से कुछ भी ऑर्डर कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple's AirTag feature is especially best for those users who often struggle to find their devices. The 'Find My Feature' app helps you to track the location of your device which you have misplaced and lost. With the help of this app, you can get it again.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X