इंडिया में लॉन्च हुआ LinkedIn लाइट ऐप, 2G पर भी करेगा काम

Written By:

प्रोफेशनल नेटवर्किंग कंपनी LinkedIn ने इंडिया में ऐप का लाइट वर्जन रोल आउट कर दिया है। कंपनी का कहना है कि ये लाइट वर्जन फास्ट है और 2जी स्पीड पर भी काम करेगा। यूजर्स के लिए लाइट वर्जन गुरुवार को लॉन्च किया गया है। इस लाइट वर्जन ऐप के जरिए कंपनी हर स्तर के स्मार्टफोन यूजर के बीच अपनी पहचान बनाना चाहती है, जिसकी भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में 97 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

पढ़ें- आपके शौक जानने गूगल रखेगा आपकी सर्च हिस्ट्री पर नजर

इंडिया में लॉन्च हुआ LinkedIn लाइट ऐप, 2G पर भी करेगा काम

इंडिया में स्लो इंटरनेट स्पीड एक बड़ी समस्या है और कंपनी ने इसे ध्यान रखते हुए इस ऐप को डिजाइन किया है। कंपनी का दावा है कि ये ऐप 2जी नेटवर्क पर भी 5 सेकेंड के जरिए ओपन होगा। LinkedIn ऐप का साइज सिर्फ 1एमबी है और यह डेटा उपयोग को 80 प्रतिशत कम कर देता है।

पढ़ें- टॉप 8 ऐप्स में शामिल हुए नए फीचर्स की लिस्ट

बता दें कि कंपनी इस ऐप के पहले कंपनी ने लिंक्डइन की लाइटवेट मोबाइल वेबसाइट भी बना चुकी है, जिसे यूजर्स ने काफी पसंद किया था। इस वेबसाइट को कंपनी ने सितंबर 2016 में लॉन्च किया गया था। बता दें कि इस लिंक्डइन के लाइट वर्जन को LinkedIn के R&D टीम द्वारा बेंगलुरु में डेवलप किया गया है।

पढ़ें- बैक टू कॉलेज लैपटॉप सेल में लैपटॉप पर 20,000 रुपए तक के ऑफर

LinkedIn के भारत के कंट्री मैनेजर अक्षय कोठारी ने एक बयान में कहा, "स्लो नेटवर्क क्षेत्रों में प्रोफेशनल लोगों के लिए स्पीड से डाटा-लाइट समाधान प्रदान करने के अलावा, हम उम्मीद करते हैं कि LinkedIn लाइट ऐप लोगों की मदद करेगा।"

बता दें कि भारत में LinkedIn में 42 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं। LinkedIn 60 से अधिक देशों में मोबाइल वेब वर्जन और एंड्राइड ऐप को जल्द ही रोलआउट करने की तैयारी कर रहा है। फिलहाल LinkedIn लाइट ऐप भारत में सभी एंड्राइड यूजर्स के लिए अवेलेबल है।



Read more about:
English summary
LinkedIn rolled out the 'LinkedIn Lite' Android app on Thursday. for more detaail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
श्रीलंका पर एक बार फिर बरपा गब्बर का कहर, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
श्रीलंका पर एक बार फिर बरपा गब्बर का कहर, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
'पूर्ण सूर्यग्रहण' Live:  भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन राशियों पर असर होगा
'पूर्ण सूर्यग्रहण' Live: भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन राशियों पर असर होगा
Opinion Poll

Social Counting