टॉप 8 ऐप्स में शामिल हुए नए फीचर्स की लिस्ट

Written By:

पिछले कुछ समय में वॉट्सएप, फेसबुक समेत कई ऐप्स में लगातार अपडेट हुए हैं। अगर आप भी स्मार्टफोन यूजर हैं, तो सोशल मीडिया समेत कई ऐप्स आप भी यूज करते होंगे। कई बार इन ऐप्स को डाउनलोड करने के बाद यूजर्स इन्हें अपडेट नहीं करते हैं और उन्हें इन ऐप्स से जुड़े नए फीचर्स के बारे में पता ही नहीं चलता है। यहां हम आपको टॉप टेन ऐप्स में हाल ही में शामिल नए फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप भी ऐप्स के अपडेट फीचर्स के बारे में जान सकते हैं। बता दें कि ये फीचर्स एंड्रायड और iOS दोनों में अपडेट हुए हैं।

पढ़ें- बैक टू कॉलेज लैपटॉप सेल में लैपटॉप पर 20,000 रुपए तक के ऑफर

टॉप 8 ऐप्स में शामिल हुए नए फीचर्स की लिस्ट

पढ़ें- आपके शौक जानने गूगल रखेगा आपकी सर्च हिस्ट्री पर नजर

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फेसबुक-

फेसबुक के नए फीचर में यूजर्स कॉफी शॉप्स, बार्स, रेस्त्रां और पब्लिक प्लेसेस में मौजूद वाई-फाई का पता लगा सकते हैं। इसके लिए यूजर को फेसबुक न्यूज फीड में जाकर ब्राउज करना होगा और ऐप सेक्शन के मेन मैन्यू में जाकर वाई-फाई का पता लगा सकते हैं। इसके अलावा एक और नए फीचर में फेसबुक की मदद से यूजर्स आसानी से अपना GIF बना सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को फेसबुक ऐप से कैमरा मोड पर जाकर GIF मोड को जोड़ना होगा।

ट्विटर-

ट्विटर ने हाल ही में अपने यूजर्स को म्यूट ऑप्शन फीचर दिया है। इस फीचर में यूजर्स उन लोगों को म्यूट कर सकते हैं, जिन्हें वो फॉलो कर रहे हैं, या जिन्हें फॉलो नहीं कर रहे हैं।

व्हाट्सएप-

व्हाट्सएप के नए अपडेट में फिल्टर्स को शामिल किया गया है। हालांकि फिलहाल ये अपडेट सिर्फ iOS में ही आया है। एंड्रायल में इसका अभी कोई अपडेट नहीं हुआ है।

स्नैपचैट-

स्नैपचैट के नए फीचर अपडेट में स्नैप मैप दिया गया है। इस ऐप के जरिए आप अपने दोस्तों के साथ लोकेशन शेयर कर सकते हैं और अगर आपको अपनी लोकेशन कंट्रोल करनी है, तो ऐप सेटिंग में जाकर लोकेशन कंट्रोल कर सकते हैं।

जीमेल-

गूगल ने अपने जीमेल के ऑफिशियल क्लाइट के लिए नए फीचर का टेस्टिंग कर रहा है। इसे सेमी-ऑटोमैटेड रिप्लाई के लिए तैयार किया गया है। ट्रेल मेल को खोलने पर क्विक रेपिड रिस्पांस को सिलेक्ट करना होगा।

इंस्टाग्राम-

इंस्टाग्राम ने नया फीचर लॉन्च किया है, जिसमें यूजर्स अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल से कोई इमेज हाइड कर सकते हैं। ये पिक्चर आपके इंस्टा प्रोफाइल पर रहेगी, लेकिन लोगों फॉलोअर्स को दिखाई नहीं देगी, जब तक आप इमेज अनहाइड नहीं करेंगे।

गूगल मैप्स-

गूगल के इस नए फीचर में यूजर्स अपनी पसंदीदा जगहों को टैप कर सेव कर सकते हैं। ये प्लेस उनकी फेवरेट लिस्ट हो जाएंगे।

स्पॉटीफाई-

अब आप किसी भी गाने को अपने किसी भी दोस्त को स्पोटीफाई के जरिए भी शेयर कर सकते हैं। इसके लिए एक कोड स्केन करना होगा। मैन्यू बटन गाने के ऑडियो वेव की तरह एक कोड दिखाई देगा, जिसे ऐप के कैमरा से स्कैन कर सॉन्ग शेयर किया जा सकता है।

नेटफ्लिक्स-

इसमें टीवी शो और मूवीज को डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप ओपन करके डाउलोड आयकन पर जाकर फिल्म और प्रोग्राम सिलेक्ट करें। डाउलोड होने के बाद उन्हें कमजोर कनेक्शन में भी ऑफलाइन देख सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
here are the top 8 app with updated features for androin and iphone users, for more read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
Opinion Poll

Social Counting