आपके शौक जानने गूगल रखेगा आपकी सर्च हिस्ट्री पर नजर

By Neha
|

दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल गूगल ने न्यूज फीड लॉन्च किया है। अब न्यूज फीड दिखाने के लिए यूजर्स की सर्च हिस्ट्री की मदद लेगा। यूजर्स गूगल पर जो भी सर्च करते हैं, उसके आधार पर उसे न्यूज फीड में वही प्रमुखता से दिखाया जाएगा। गूगल न्यूज फीड में न्यूज, आर्टीकल, वीडियो वगैरह यूजर्स को देखने को मिलेंगे।

 

पढ़ें- iPhone की स्मगलिंग कर रही थी ये महिला, इस गलती से खुला राज !

आपके शौक जानने गूगल रखेगा आपकी सर्च हिस्ट्री पर नजर

पढ़ें- अब मिनटों में कर सकेंगे नकली नोट की पहचान, RBI ने जारी किया शानदार ऐप

बता दें कि गूगल की बाकी सर्विस जैसे यूट्यूब और गूगल मेप के लिए आपको अपनी सर्च हिस्ट्री शेयर नहीं करनी होती है, लेकिन न्यूज फीड के जरिए गूगल अपने हर एक यूजर के इंटरेस्ट के बारे में जानना चाहता है। इसके लिए गूगल यूजर की सर्च हिस्ट्री पर नजर रखेगा। इसमें यूजर्स को उसकी सर्च हिस्ट्री के बेस पर न्यूज फीड टॉपिक्स दिखाए जाएंगे।

पढ़ें- सरकार ने लॉन्च किया mAadhaar ऐप, यहां मिलेगी ऐप से जुड़ी हर जानकारी

गूगल के स्पोक पर्सन ने अपने बयान में कहा कि न्यूज फीड में सर्च हिस्ट्री के हर टॉपिक को नहीं दिखाया जाएगा। जैसे कि पोर्न या हेट स्पीच को न्यूज फीड में शामिल नहीं किया जाएगा। इसके अलावा सेक्सुअल ऑरियन्टेशन और रिलीजन टॉपिक्स को भी न्यूज फीड में शामिल नहीं किया जाएगा। गूगल ने न्यूज फीड एंड्राइड और iOS दोनों के लिए पेश किया गया है। यह फीड आपको गूगल के ऑफिशियल ऐप पर दिखेगी जो एंड्रॉयड में पहले से मौजूद होता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
google will use your entire search history to show you topics in news feed. for more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X