One Delhi App: क्या आप भी है ट्रेवल करने के शौकीन, तो ये ऐप कर सकते है आपकी मदद

|
क्या आप भी है ट्रेवल करने के शौकीन, तो ये ऐप कर सकते है आपकी मदद

One Delhi App: दिल्ली सरकार ने बुधवार, 2 नवंबर को 'वन दिल्ली' एप्लिकेशन का नया वर्जन लॉन्च किया था । यह दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन को नेविगेट करने के लिए एक ऑल-इन-वन मोबाइल ऐप है और लगातार यात्रियों के लिए उपयोगी होगा। ऐप Android और iOS दोनों डिवाइस पर उपलब्ध है। 'वन दिल्ली' ऐप को लगभग दो साल पहले एक सर्व-समावेशी मंच के रूप में देखा गया था। विशेष रूप से, यह लोगों के लिए विश्वसनीय और सुविधाजनक बस सेवाएं प्रदान करता है।

 

Best Free Music Download Sites and Apps: मिनटों में करें अपने पसंदीदा गाने डाउनलोडBest Free Music Download Sites and Apps: मिनटों में करें अपने पसंदीदा गाने डाउनलोड

'One Delhi' App: बस से ज्यादा दिल्ली मेट्रो को पसंद करते है लोग

लोगों द्वारा बस नहीं लेने का प्रमुख कारण बस के रास्तों के बारे में जानकारी की कमी और ट्रैफिक जाम के कारण बसें निर्धारित समय का पालन नहीं करना हैं। यह अविश्वसनीयता की ओर ले जाता है क्योंकि यात्री अपनी यात्रा की योजना बनाते है, मेट्रो सेवाओं को ज्यादा पसंद करते है क्योंकि ये ज्यादा सुविधाजनक है।

English to Hindi और Hindi to English Translation App जो करती है मिनटों में ट्रांसलेटEnglish to Hindi और Hindi to English Translation App जो करती है मिनटों में ट्रांसलेट

'One Delhi' App दिल्ली सरकार ने IIIT दिल्ली के सहयोग से विकसित किया है

दिल्ली सरकार का प्राथमिक उद्देश्य 7,300 से अधिक बसों की लाइव ट्रैकिंग और बस स्टॉप पर बसों के सटीक समय का पता लगाने जैसी सुविधाएँ प्रदान करके 'वन दिल्ली' ऐप के माध्यम से बस सेवाओं को और अधिक विश्वसनीय बनाना रहा है।
इसके अलावा, बस मार्गों की जानकारी लोगों को विश्वसनीय तरीके से अपनी यात्रा की योजना बनाने में मदद करती है। मोबाइल ऐप को दिल्ली सरकार ने इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT), दिल्ली के सहयोग से विकसित किया है।

Best Travel Apps: पुरे इंडिया को एक्सप्लोर करने के लिए ये 5 बेस्ट ट्रैवल ऐप्स कर सकती है आपकी मददBest Travel Apps: पुरे इंडिया को एक्सप्लोर करने के लिए ये 5 बेस्ट ट्रैवल ऐप्स कर सकती है आपकी मदद

'One Delhi' App की मुख्य विशेषताएं

1. बस मार्गों और बस स्टॉप की जानकारी: यात्री दिल्ली में 500 से अधिक बस मार्गों और उनके पास के बस स्टॉप पर बसों के बारे में लाइव जानकारी देखसकते हैं। वे वास्तविक समय के आधार पर किसी भी स्टॉप पर बसों के आने का समय भी जान सकते हैं।
2. ऑनलाइन टिकट: आराम से अपनी सीट से ई-टिकट या दैनिक पास खरीदें और ऑनलाइन बस टिकट पर 10% की छूट पाएं। महिला यात्री ऐप के जरिए फ्री पिंक टिकट खरीद सकती हैं।
3. इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन खोजें: इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने वाले दिल्ली में 2,200 से अधिक चार्जिंग पॉइंट्स पर आपकी उंगलियों पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। लोग आस-पास के चार्जिंग पॉइंट का पता लगा सकते हैं, और इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर का उपयोग करने के लिए वास्तविक समय की उपलब्धता और प्रति यूनिट लागत का पता लगा सकते हैं।
4. फीडबैक/शिकायत पोर्टल: यात्री बसों के संबंध में कोई भी शिकायत कर सकते है, चाहे वह ड्राइवर, कंडक्टर, मार्शल, बस की साफ-सफाई, स्पीडिंग या बस क्यू शेल्टर, और ईवी चार्जर से संबंधित वन दिल्ली ऐप के माध्यम से हो।

 

महिलाओं की सेफ्टी के लिए बेस्ट है ये Personal Safety Apps, अभी करें डाउनलोडमहिलाओं की सेफ्टी के लिए बेस्ट है ये Personal Safety Apps, अभी करें डाउनलोड

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
'One Delhi' App: The Delhi government on Wednesday, November 2 launched a new version of the 'One Delhi' application. It is an all-in-one mobile app for navigating public transport in Delhi and will be useful for frequent commuters. The app is available on both Android and iOS devices.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X