WhatsApp पर ग्रुप कॉलिंग के लिए आया नया फीचर, अब होस्ट कर सकेंगे यूजर्स को म्यूट

|

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए एक बार एक नया धांसू फीचर लेकर आया है जिसके बाद अब यूजर्स व्हाट्सएप ग्रुप कॉल में हंगामा नहीं कर पाएंगे क्योंकि अब Mute का ऑप्शन जोड़ दिया है। हालांकि इसका कंट्रोल ग्रुप कॉल करने वाले होस्ट के पास ही रहेगा यानि होस्ट या कहें तो एडमिन किसी यूजर को कॉल के दौरान म्यूट कर पाएगा। इसके बारे में WhatsApp के बिजनेस हेड विल कैथकार्ट ने ट्विटर पर खुद जानकारी शेयर की है। आइये इस फीचर के बारे में जानते हैं डिटेल्स में।

 
WhatsApp पर ग्रुप कॉलिंग के लिए आया नया फीचर, अब होस्ट कर सकेंगे यूजर्स को म्यूट

WhatsApp ने पेश किया ग्रुप कॉल में Mute फीचर, अब होस्ट किसी को भी कर सकेगा म्यूट

गौरतलब हो कि मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स की पेशकश करता रहता है। अब इस ग्रुप कॉल के म्यूट फीचर्स से यूजर्स को कॉल में बहुत अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा और ऑफिस की मीटिंग भी आसानी से की जा सकेगी।

इस प्रकार WhatsApp का यह नया फीचर Zoom जैसे वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म को टक्कर दे सकता है क्योंकि यूजर्स के पास व्हाट्सएप पहले से इन्स्टाल किया हुआ है तो दूसरे ऐप्स को क्यों ही इन्स्टाल करना पसंद करेंगे।

अब व्हाट्सएप ग्रुप कॉल से निकलने के बाद दुबारा को सकते हैं जॉइन

वहीं आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने हाल ही एक और नया फीचर पेश किया था जिसमें अगर कोई यूजर ग्रुप कॉल को बीच में छोड़ देता है तो बाद में वो दुबारा भी जुड़ कर कॉल को जारी रख सकता है।

ये फीचर्स जल्द मिलेंगे WhatsApp में

WhatsApp पर ग्रुप कॉलिंग के लिए आया नया फीचर, अब होस्ट कर सकेंगे यूजर्स को म्यूट

हाल ही में व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo ने रिपोर्ट में बताया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन जोड़ने वाली है। इस ऑप्शन के बाद अगर कभी कोई गलत टेक्स्ट मैसेज चला जाएगा तो यूजर्स को बाद में भी एडिट कर पाएंगे।

इसके अलावा WhatsApp अभी एक Undo बटन पर भी काम कर रहा है। यह फीचर तब काम आएगा जब आप "Delete For Me" के बटन पर क्लिक करके उस चैट को रिस्टोर करना चाहते हैं जिसे आपने डिलीट कर दिया है। होता क्या है कि कई बार यूजर्स गलती से "Delete For Me" के बजाय "Delete For Everyone" दबा देते हैं। इसके अलावा सिक्योरिटी के लिहाज से WhatsApp अपने यूजर्स के लिए डबल वेरिफिकेशन के फीचर पर भी काम कर रहा है।

 
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp New feature group call mute individual members how it works check details in Hindi

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X