WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब यूजर्स बिना किसी परेशानी के सीधे कर सकेंगे मैसेज ब्लॉक

|
WhatsApp न्यू फीचर, यूजर्स बिना किसी परेशानी के मैसेज को करेंगे ब्लॉक

WhatsApp दुनिया का सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है और इसके दुनिया भर में सबसे ज्यादा यूजर्स हैं। वहीं इस App से मार्केटिंग और पब्लिसिटी मैसेज भेजने का भी एक आधार बन गया है। वहीं इसमें से कुछ मैसेज हेल्पफुल भी होते हैं। जबकि व्हाट्सएप इन अनवांटेड मैसेज को फ़िल्टर करने के लिए कुछ ऑप्शन भी दिए हैं। इन कांटेक्ट को सेटिंग में खोलकर या चैट विंडो के जरीए हटाना थोड़ा ज्यादा समय ले सकता है। लेकिन अब WhatsApp ने इसमें यूजर्स की मदद के लिए व्हाट्सएप शॉर्टकट जोड़ रहा है, जिससे यूजर्स नोटिफिकेशन बार के अंदर ही किसी कॉन्टैक्ट को ब्लॉक कर सकेंगे।

 

WABetaInfo की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

WABetaInfo की एक साइट है जो व्हाट्सएप के लेटेस्ट डेवलप को ट्रैक करती है। वहीं यह नई रिपोर्ट बताती है कि व्हाट्सएप एक नई फैसिलिटी पर काम कर रहा है जो यूजर्स को चैट मैसेज नोटिफिकेशन से सीधे किसी भी कॉन्टैक्ट को ब्लॉक करने का परमिशन देगा। रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के अंदर एक ब्लॉक शॉर्टकट पेश करेगा, लेकिन यह हमेशा नहीं दिखाई देगा, यह आपको तभी दिखाई देगा जब आपके व्हाट्सएप पर किसी अज्ञात नंबर सें मैसेज मिलेगा तब।

WhatsApp न्यू फीचर, यूजर्स बिना किसी परेशानी के मैसेज को करेंगे ब्लॉक

जैसे की आपने किसी का फोन नंबर अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव नहीं किया है और आपके व्हाट्सएप पर किसी अज्ञात नंबर के मैसेज आ रहा है। यह फीचर उस दौरान आपको नोटिफिकेशन देगा और आप उसे आसानी से ब्लॉक कर सकते हैं।

WhatsApp कर रहा नया शॉर्टकट फीचर

नया शॉर्टकट फीचर अभी डेवलप किया जा रहा है और व्हाट्सएप इस अपडेट को फ्यूचर में जारी कर सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने एक अन्य ब्लॉक कॉन्टैक्ट शॉर्टकट पर भी काम कर रहा है, जो यूजर्स को चैट लिस्ट में चैट ऑप्शन के भीतर कॉन्टैक्ट्स को तुरंत ब्लॉक करने का परमिशन देगा। हालाँकि, एक बार जब यह जारी हो जाएगा, तो यह यूजर्स को कॉन्टैक्ट का सेलेक्शन करने और उसे सीधे ब्लॉक करने का परमिशन देगा> व्हाट्सएप पर बने तीन डॉट पर टैप करें> ब्लॉक करें। इस तरह यह फीचर यूजर्स का टाइम बचाएगा।

 

बता दें कि व्हाट्सएप अपने उन यूजर्स के लिए एक प्रॉक्सी फीचर पेश किया है जो सरकारी सेंसरशिप के चलते लगातार इंटरनेट में रुकावट का सामना कर रहा है।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp is the world's most popular instant messaging platform and has the largest number of users worldwide. At the same time, this app has also become a basis for sending marketing and publicity messages. At the same time, some of these messages are also helpful. While WhatsApp has also given some options to filter these unwanted messages.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X