WhatsApp से अब भेज सकेंगे ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो, जल्द पेश होगा फीचर

|
WhatsApp से अब भेज सकेंगे ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो, जल्द मिलेगा फीचर

WhatsApp लगातार कोई न कोई नया परीक्षण कर रहा है। जी हां अब Meta अपने WhatsApp ऐप को पूरे तरीके से सोशल मीडिया ऐप बनाने के पीछे पड़ा है, वहीं इस पर लगातार कोई न कोई परीक्षण किया जा रहा है। अब आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप एक नये फीचर का परीक्षण कर रहा है जिससे आप ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो किसी को भी शेयर कर सकते हैं।

 

WABetaInfo के मुताबिक, एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप का लेटेस्ट बीटा 2.23.2.11 अपडेट है और यह यूजर्स को भेजने से पहले फोटो की क्वालिटी के बारे में सेलेक्ट करने का परमिशन देता है। यह फीचर यूजर्स को हाई रिज़ॉल्यूशन या ओरिजिनल क्वालिटी में फ़ोटो भेजने का परमिशन देगा।

फोटो क्वालिटी ऑप्शनों के लिए मिलेगा परमिशन

बता दें कि कुछ समय पहले बीटा वर्जन 2.21.15.7 में, व्हाट्सएप यूजर्स को तीन फोटो क्वालिटी ऑप्शनों का परमिशन देते हुए देखा गया था। जिसमें ऑटोमैटिक, ओरिजिनल क्वालिटी और डेटा सेवर शामिल था। हालाँकि, बेस्ट क्वालिटी वाले ऑप्शन का चयन करने के बाद भी, फोटो कम खराब थीं। वहीं दूसरी ओर, डेटा सेवर मोड ने फोटो को पूरी तरह से कंप्रेस कर दिया था।

लेकिन अब हाल ही के बीटा वर्जन में, व्हाट्सएप के टॉप पर एक सेटिंग बटन दिया गया है, जिस पर टैप करने से आप फोटो की क्वालिटी को सेलेक्ट कर सकेंगे। तब यह फीचर आपको कोर-क्वालिटी वाली फ़ोटो भेजने में मदद करेगी।

WhatsApp से अब भेज सकेंगे ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो, जल्द मिलेगा फीचर

व्हाट्सएप का नया फीचर टेलीग्राम को देगा टक्कर

वहीं नया फीचर व्हाट्सएप को टेलीग्राम से भी टक्कर देगा क्योंकि इसमें कई अन्य उपयोगी फीचर दिए गए हैं। बता दें कि अभी यह साफ नहीं है कि व्हाट्सएप फीचर को जनता के सामने कब लाएगा। हालाँकि, इसे बीटा वर्जन पर देखा गया था, उम्मीद है कि यह कुछ महीनों में आ जाएगा।

 

जल्द पेश होगा व्हाट्सएप वॉयस स्टेटस फीचर

व्हाट्सएप वॉयस स्टेटस फीचर का भी परीक्षण कर रहा है, जो यूजर्स को अपने वॉयस नोट्स रिकॉर्ड करने में मदद करेगा। यह टाइपिंग में लगने वाले समय को बचा सकता है। वहीं बता दें कि व्हाट्सएप जिन फीचर का परीक्षण कर रहा है उनमें एक कैमरा मोड, प्रॉक्सी, ब्लॉक शॉर्टकट और बहुत कुछ शामिल किया गया हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp is constantly testing something new. Yes, now Meta is behind making its WhatsApp app a full-fledged social media app, while some or the other test is being done on it continuously.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X