लिनोवो ने लांच किया दुनिया का सबसे छोटा कंप्‍यूटर

|
लिनोवो ने लांच किया दुनिया का सबसे छोटा कंप्‍यूटर

लैपटॉप के आने के बाद ज्‍यादातर लोग अपने घरों में पूराने पीसी को रिप्‍लेस करके लैपटॉप ला रहें है, लैपटॉप लोगों के पूछने पर पता चला वे भारी भरकम पीसी के साइज की वजह से कॉम्‍पैक्‍ट लैपटॉप ज्‍यादा पसंद करते हैं एक तरफ लैपटॉप जहां कम जगह घेरता है वहीं इसको आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है।

मगर परफार्मेंस और स्‍पीड के मामले में पीसी और लैपटॉप की तुलना नहीं की जा सकती क्‍योंकि पीसी लैपटॉप के मुकाबले उतनी ही कीमत में कई गुना फास्‍ट स्‍पीड प्रोवाइड करता है। पीसी का एकही सबसे बड़ा निगेटिव प्‍वाइंट है वह है इसका साइज, पीसी साइज की वजह से सबसे ज्‍यादा ऑफिस के लोगों को दिक्‍कत उठानी पड़ती है इसलिए ज्‍यादातर कंपनिया ऑफिस में कॉप्‍पैक्‍ट पीसी ही लगावाने में लगी हुई है जिससे उनके कमर्चारी बेहतर तरीके से काम कर सकें।

 

लिनोवो ने पीसी की इस खामी को ध्‍यान में रखते हुए दुनिया के सबसे छोटे पीसी का निमार्ण किया है, आईडिया सेंटर Q180 नाम के इस छोटे पीसी का लुक और स्‍टाइल आपको अपना दीवाना बना देगा। बाजार में मौजूद अभी तक के सभी पीसी डिवाइसेस के मुकाबले लिनोवो आईडिया सेंटर का साइज काफी छोटा है मगर इसकी परफार्मेंस बड़े साइज के पीसी की तरह ही है। 7.5 इंच ऊंचा, 6.1 इंच चौड़ा और 0.86 इंच डेप्‍थ के आईसेंटर को आप अपने टीवी से भी कनेक्‍ट कर सकते हैं।

लिनोवो के नए पीसी को खास तौर से इंटरटेंमेंट परपज़ के लिए बनाया गया है। कंपनी डेस्‍कटॉप को दो वर्जनों में पेश किया है जिसमें से पहला वर्जन Q180-31102AU है जिसमें ऑप्‍टीकल ड्राइव इनबिल्‍ड है और दूसरे मॉडल Q180-31102BU में डीवीडी बर्नर और ब्‍लूरे प्‍लेयर की सुविधा दी गई है।

आईडिया सेंटर के दोनों मॉडलों में इंटल का एटम D2700 प्रोसेसर लगा हुआ है जो 2.13 गीगाहर्ट की स्‍पीड प्रोवाइड करता है।

इसके अलावा पीसी में 500 जीबी की हार्डडिस्‍क दी गई है जो 5400 राउंड पर मिनट की सपीड से रन करती है। आईडिया सेंटर के Q180-31102AU मॉडल में 2 जीबी रैम और Q180-31102BU मॉडल में 4 जीबी रैम का सपोर्ट दिया गया है। अगर कीमत की बात करें तो लिनोवो आईडिया सेंटर Q180-31102AU का 20,000 रूपए और Q180-31102BU मॉडल आईडिया सेंटर को 23,500 रूपए में लांच किया है।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X