Coronavirus Caller Tune से हो गए है तंग ? इन तरीकों से करें इसको हमेशा के लिए बंद

|

कोरोनावायरस महामारी पिछले दशकों में मनुष्यों द्वारा देखा गया सबसे खराब वायरस का प्रकोप रहा है। पूरी दुनिया अभी भी अपने पैरों पर वापस आने की कोशिश कर रही है, यहां तक कि हर जगह उपलब्ध टीकों के साथ भी।

 

अपने Smartphone में Duplicate Contacts को इस तरह करें मिनटों में डिलीटअपने Smartphone में Duplicate Contacts को इस तरह करें मिनटों में डिलीट

सरकार लोगों को सुरक्षित रखने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सलाह का पालन करने के लिए प्रेरित करने के लिए विभिन्न पहल भी कर रही है। हमारे देश में दूरसंचार ऑपरेटरों ने भी सार्वजनिक स्थानों पर सावधानियों के बारे में उपयोगकर्ताओं को जागरूक रखने के लिए 'कोरोनावायरस जागरूकता' डायलर टोन बजाना शुरू कर दिया।

अगर आपके Android फोन की बैटरी होती है जल्दी खत्म, तो ऐसे करें इम्प्रूवअगर आपके Android फोन की बैटरी होती है जल्दी खत्म, तो ऐसे करें इम्प्रूव

Coronavirus Caller Tune

Coronavirus Caller Tune

जब आप किसी को कॉल करते है तो यह डायलर टोन आपने भी सुना होगा साथ ही अमिताभ बच्चन की आवाज में ऑपरेटर्स कोरोनावायरस कॉलर ट्यून भी बजा रहे है।

यह कॉलर ट्यून हमें किसी को भी कॉल करते समय परेशान करती है। कॉल कनेक्ट होने से पहले आपको कॉलर ट्यून को पूरा सुनना होगा।यह तब और ज्यादा परेशान करता है जब आपको किसी से फौरन बात करनी होती है और उस समय आपको न चाहते हुए भी यह कॉलर ट्यून सुननी पड़ती है।

हम पक्के तौर पर कह सकते है कि आपने भी इसे हटाने या रोकने का तरीका खोजने की कोशिश कर रहें होंगे तो आपकी मदद के लिए आज हम आपको बताने वाले है कि कैसे आप इस कॉलर ट्यून को हमेशा के लिए बंद कर सकते है...

Airtel और Vodafone यूजर्स के लिए :
 

Airtel और Vodafone यूजर्स के लिए :

एयरटेल और वोडाफोन दोनों उपयोगकर्ताओं को कोरोनावायरस कॉलर ट्यून के लिए Cancellation Requests भेजने के लिए एक विशेष नंबर की आवश्यकता होती है। यदि आप दोनों में से किसी एक का उपयोग कर रहे है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

Airtel यूजर्स के लिए

Airtel यूजर्स के लिए

Airtel : आपको अपने फोन पर *646*224# डायल करना होगा। इस नंबर को डायल करने के बाद, cancellation requests की पुष्टि करने के लिए आपको अपने कीपैड पर "1" दबाना होगा।

 

Vodafone उपयोगकर्ता के लिए

Vodafone उपयोगकर्ता के लिए

यदि आप एक Vodafone उपयोगकर्ता है, तो आपको एक टेक्स्ट संदेश के रूप में Cancellation Requests भेजने की आवश्यकता है। आपको अपने SMS ऐप में "CANCT" टाइप करना होगा और इसे 144 पर भेजना होगा। इसके बाद, आपको कोरोनावायरस कॉलर ट्यून के Cancel होने की पुष्टि प्राप्त होगी।

 

Jio यूजर्स के लिए

Jio यूजर्स के लिए

यदि आप एक JioSIM कार्ड का उपयोग कर रहे है, तो आपको बस अपने SMS बॉक्स में "STOP" टाइप करना होगा और इसे 155223 पर भेजना होगा। अनुरोध संसाधित होने के बाद कोरोनावायरस कॉलर ट्यून निष्क्रिय हो जाएगी।

 

BSNL यूजर्स के लिए

BSNL यूजर्स के लिए

BSNL ग्राहकों के लिए, आवश्यक संख्या 56700 या 5699 है। आपको अपने संदेश बॉक्स में "UNSUB" टाइप करना होगा और कॉलर ट्यून को रद्द करने के लिए उपरोक्त किसी भी नंबर पर भेजना होगा।

इस डिवाइस को लगाते ही आपका WiFi देगा तूफानी स्पीडइस डिवाइस को लगाते ही आपका WiFi देगा तूफानी स्पीड

 
Best Mobiles in India

English summary
Fed Up Of Coronavirus Caller Tune. Telecom operators also started playing 'Coronavirus Awareness' dialer tone to keep users aware about precautions in public places. When you call someone, you must have heard this dialer tone as well as the operators are also playing the Coronavirus caller tune in the voice of Amitabh Bachchan.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X