WhatsApp Tips: व्हाट्सएप मैसेज रिएक्शन फीचर कैसे करें यूज, जानें तरीका

|

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) जो अपने लेटेस्ट फीचर्स के लिए काफी सुर्खियों में बना रहता है। हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए मैसेज इमोजी रिएक्शन के फीचर को पेश किया था। हालांकि आपको बता दें कि इमोजी रिएक्शन का फीचर फोटो वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक (Facebook) पर पहले से ही उपलब्ध था। लेकिन अब यूजर व्हाट्सएप पर भी मैसेज पर इमोजी से रिएक्शन दे पाएंगे।

 
WhatsApp Tips: व्हाट्सएप मैसेज रिएक्शन फीचर कैसे करें यूज, जानें तरीका

अगर आप भी एक व्हाट्सएप यूजर हैं और इस लेटेस्ट मैसेज रिएक्शन फीचर को उपयोग में लेना चाहते हैं, तो हमने यहां पर स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया है जिसकी मदद से आप भी नए फीचर्स को एक्सपीरियंस कर सकते हैं। तो आइए विस्तार से जानते हैं कि व्हाट्सएप मैसेज रिएक्शन फीचर (WhatsApp Message Reaction Feature) को यूज कैसे कर सकते हैं।

व्हाट्सएप मैसेज रिएक्शन फीचर को यूज कैसे करें - How To Use WhatsApp Message Reaction Feature

आपको बता दें कि व्हाट्सएप मैसेज रिएक्शन फीचर जिसे पहले बीटा वर्जन में रखा गया था लेकिन अब इसके स्टेबल वर्जन को पेश कर दिया गया है और यूजर्स अब इसका यूज कर सकते हैं, नीचे हमने इसके यूज करने का प्रोसेस बताया है:

WhatsApp Tips: व्हाट्सएप मैसेज रिएक्शन फीचर कैसे करें यूज, जानें तरीका

स्टेप 1: सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप के एप को गूगल प्ले स्टोर या ऐपल एप स्टोर पर जाकर अपडेट कर देना है।

स्टेप 2: इसके बाद अब आपको कोई भी एक चैट को ओपन कर दीजिए।

स्टेप 3: अब आपको किसी मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करना होगा।

स्टेप 4: जैसे ही आप लॉन्ग प्रेस करेंगे आपको 6 इमोजी नजर आएंगे। तो जो इमोजी आपको रिएक्ट करना है उस पर टैप कर दें। फिर वो उस यूजर को चला जायेगा।

इसके अलावा अगर आप इमोजी को बदलना चाहते हैं या हटाना चाहते हैं, तो आपको उस मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करना है और हटाने के लिए Remove पर टैप कर दें। और अगर दूसरा इमोजी शेयर करना चाहते हैं, तो दूसरे इमोजी पर टैप करके भेज दें।

 

तो इस तरह से आप भी WhatsApp पर मैसेज रिएक्शन फीचर का यूज करके अपनी चैट को अलग बना सकते हैं। हालांकि अभी इसमें 6 इमोजी ही उपलब्ध है लेकिन फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया था कि जल्द ही और इमोजी भी जोड़े जाएंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
How To Use WhatsApp Message Reaction Feature, Follow These Steps

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X